सीबीआई ने शिमला के एक दफ्तर में मारे छापे से कई दस्तावेज बरामद, जानिए किया है आरोप

Spread the love

राजधानी के कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ईपीएफओ के हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला स्थित कसुम्पटी कार्यालय में सोमवार को सीबीआई की टीम ने दबिश दी। टीम ने कुछ अहम रिकॉर्ड कब्जे में लिए हैं। पीएफ निकासी में धांधली की शिकायत पर यह कार्रवाई की गई है। बताया जा रहा है कि देशभर में सीबीआई की ओर से ईपीएफओ कार्यालयों में कार्रवाई की गई है। सोमवार को पुलिस के साथ टीम ने छापा मारा और रिकॉर्ड जब्त किया है। देर रात तक सीबीआई रिकॉर्ड खंगालती रही । सीबीआई का छापा पड़ते ही हड़कंप मच गया। सीबीआई टीम ने पहुंचते ही पूरे कार्यालय को सील कर दिया।

आरोप है कि निजी संस्थाओं और ठेकेदारों के अधीन काम करने वाले कर्मचारियों के ईपीएफ के खातों से छेड़छाड़ की है। सीबीआई को इस बारे शिकायत मिली थी। इसकी जांच पड़ताल करने के बाद तीन सदस्यीय टीम ने शिमला में जांच-पड़ताल की। बताया जा रहा है कि इस मामले में अधिकारियों से भी पूछताछ हुई है। दरअसल, कोविड के वक्त सरकार ने व्यवस्था शुरू की थी, जिसमें पीएफ खाता धारक जमा राशि का 75 फीसदी दो बार निकाल सकते थे। कई लोगों ने इसके नाम पर फर्जी तरीके से पीएफ निकाल लिया। इसी के मद्देनजर सीबीआई ने यह कार्रवाई की है।

 

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक