शिमला में फिर भूस्खलन, मलबे में दबी कार……

Spread the love

राजधानी शिमला में भारी बारिश की वजह से कई जगहों पर भूस्खलन की खबरें आ रही हैं। बीते कल उपनगर ढली में भूस्खलन की चपेट में आने से एक किशोरी की मौत हो गई और दो अन्य घायल हुए। ढली में एक बार फिर भूस्खलन की घटना सामने आई है। गुरुवार सुबह ढली बाईपास पर एक कार पहाड़ी से गिरे मलबे में दब गई।

इस घटना में कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। कार (HP 14D-0661) को सड़क किनारे पार्क किया गया था। हालांकि भूस्खलन से कोई जनहानि नहीं हुई है, और न ही सड़क बाधित हुई है। भूस्खलन से कुछ अस्थायी मकान भी खतरे की जद में आ गए हैं। बता दें कि शिमला व आस-पास के इलाकों में आज मौसम साफ बना हुआ है।

बीते मंगलवार की रात हुई व्यापक बारिश की वजह से शहर में सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ है। पिछले कल अलग-अलग जगह हुए भूस्खलन से आठ गाड़ियां तबाह हुईं हैं। राज्य आपदा प्रबंधन की रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार सुबह तक बरसात के कारण राज्य में 13 सड़कें, 134 ट्रांसफार्मर और 9 आईपीएच स्कीमें बंद पड़ी हैं।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक