शिमला में कर्मचारियों को दी गई मतदान प्रक्रिया की ट्रेनिंग, EVM और VVPAT की बताईं बारीकियां

Spread the love

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों को लेकर 12 नवंबर को मतदान होना है जिसके लिए निर्वाचन विभाग द्वारा तैयारियां की जा रही है। शिमला के पोर्टमोर स्कूल में आज चुनाव में लगी कर्मचारियों की पहली रिहर्सल करवाई गई और कर्मचारियों को चुनाव प्रक्रिया की विस्तृत जानकारी दी गई। ट्रेनिंग में रिटर्निंग ऑफिसर शिमला शहरी भानू गुप्ता और चुनाव पर्यवेक्षक भी मौजूद रहे।

एसडीएम शिमला शहरी एवम रिटर्निंग ऑफिसर भानु गुप्ता ने बताया कि करीब 500 कर्मचारियों को आज सुबह 3 घंटे चुनाव प्रक्रिया की ट्रेनिंग दी जा रही है। कर्माचारियों को बताया गया कि ईवीएम मशीन कैसे काम करती है और वीवीपेट उसके साथ कैसे अटैच किया जाता है। इसकी जानकारी कर्मचारियों को दी जा रही है।दो सेशन में 500-500 कर्मचारियों को ट्रेनिंग दी जा रही है ताकि स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव संपन्न करवाए जा सके।

   

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक