माइंड ऑपरेशन अकादमी जोगिंदरनगर के होनहार फिर छाए

Spread the love

माइंड ऑपरेशन अकादमी जोगिंदरनगर से सैनिक स्कूल की परीक्षा में 9 बच्चों ने परीक्षा पास की जिसमें 3 बच्चे नोवीं कक्षा के और 6 बच्चे पांचवी के पास हुए हैं नौवीं कक्षा के कार्तिक जोगिंदरनगर, आदित्य कुमार चौंतड़ा,पीयूष बीड़ से और छठी कक्षा के अंतरिक्ष वरवाल बरोट, शिवांश ठाकुर मकड़ेना, आदित्य बर्मा चौंतड़ा, अनमोल चौंतड़ा, पूर्वी बीड़,वासुदेव पधर से पास हुए है निदेशक राम प्रकाश ठाकुर ने कहा कि अकादमी हमेशा मेडिटेशन मोटिवेशन और समय-समय पर बच्चों को ऊर्जावान बनाने के लिए बच्चों की काउंसलिंग भी करती है मेडिटेशन से बच्चों का मन शांत रहता है और उनकी पढ़ाई में परफॉर्मेंस बढ़ जाती है और नकारात्मक चीजों जैसे मोबाइल गेम्स शरारत आदि से ध्यान हल जाता है। 

अकादमी में बच्चों को याद करने के आसान तरीके भी सिखा जाते हैं जो बच्चों को सभी प्रकार की प्रतियोगी परीक्षाओं में सफल बनाने के लिए बहुत मदद करते हैं अकादमी के निदेशक राम प्रकाश ठाकुर ने कहा इसका पूरा श्रेय एकादमी के सभी अध्यापकों को तथा उनके परिजनों को दिया है जो आपस में तालमेल बनाकर चले और उन्होंने बच्चों को मिलकर प्रेरित किया निदेशक रामप्रकाश ठाकुर नी सभी बच्चों को और उनके परिजनों को हार्दिक बधाई और शुभकामना दी है और आगे भविष्य में उनकी सफलता की मंगल कामना भी की है निदेशक ने कहा अकादमी भविष्य में भी बच्चों को किताबी ज्ञान के साथ साथ विचार व्यवहार और संस्कार को मजबूत बनाने वाली शिक्षा पर जोर दे रही है जिससे बच्चे मानसिक और भावनात्मक रूप से सशक्त बन सकें।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक