जल शक्ति विभाग में 2322 पद भरेगी हिमाचल सरकार, कैबिनेट में होगा फैसला

Spread the love

जल शक्ति विभाग में 2322 पद भरेगी हिमाचल सरकार, कैबिनेट में होगा फैसला

प्रदेश में जल शक्ति विभाग की करीब पांच सौ पेयजल योजनाओं और पचास सिंचाई योजनाएं की देखरेख और इनको सुचारु चलाने में कर्मचारियों की कमी के कारण दिक्कतें आ रही थीं। इसे देखते हुए सरकार ने 2322 पैरा वर्करों के पद भरने की कवायद शुरू कर दी है।
हिमाचल प्रदेश सरकार जल शक्ति विभाग में शीघ्र ही 2322 पद भरेगी। कैबिनेट बैठक में भी इस मामले को मंजूरी के लिए शुक्रवार का लाया जा रहा है। कैबिनेट से मंजूरी मिलने के बाद सरकार इन पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू करेगी।

प्रदेश में जल शक्ति विभाग की करीब 500 पेयजल योजनाओं और 50 सिंचाई योजनाएं की देखरेख और इनको सुचारु चलाने में कर्मचारियों की कमी के कारण दिक्कतें आ रही थीं। इसे देखते हुए सरकार ने 2322 पैरा वर्करों के पद भरने की कवायद शुरू कर दी है। जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने बताया कि इन पदों को भरने का मामला कैबिनेट में बैठक में मंजूरी के लिए ले जाया जा रहा है। इन कर्मचारियों की तैनाती पेयजल और सिंचाई योजनाएं में की जानी है।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक