चुनावों को लेकर 31 अक्तूबर से 10 नवंबर तक हिमाचल में रहेगी प्रियंका गांधी, रोड शो भी होगा

Spread the love

हिमाचल प्रदेश मे आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलो ने अपनी तैयारियां तेज कर दी है। इस बार कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी हिमाचल में पार्टी के उम्मीदवारों के समर्थन में प्रचार करती दिखाई देंगी। पार्टी नेताओं के मुताबिक, वह प्रदेश के कई जिलों में जनसभा को संबोधित करेंगी। बताया जा रहा है कि प्रियंका गांधी 10 नवंबर तक हिमाचल प्रदेश की मंडी, कुल्लू, कांगड़ा, चंबा हमीरपुर, ऊना, शिमला और सिरमौर में आठ रैलियां और रोड शो करेंगी।

जानकारी के मुताबिक, 31 अक्टूबर को मंडी और कुल्लू मे 3 नवंबर को प्रियंका गांधी का दौरा है। सात नवंबर को प्रियंका हमीरपुर और ऊना जाएंगी। 10 नवंबर को वह शिमला मे होंगी। इसके अलावा सिरमौर में भी उनका रोड शो का कार्यक्रम है। इस बार कांग्रेस को हिमाचल प्रदेश मे सत्ता मे वापसी की उम्मीद है। इसको लेकर पार्टी आलाकमान चुनाव की तैयारियों मे कोई कमी नहीं छोड़ना चाहती है।

   

हाल ही मे प्रियंका गांधी ने हिमाचल प्रदेश में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि अगर कांग्रेस सत्ता में वापस आती है तो राज्य में नौकरियां बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि वह गारंटी देती हैं कि राज्य में कांग्रेस के सत्ता में आने पर पहली कैबिनेट बैठक में पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने और बेरोजगार युवाओं को एक लाख रोजगार देने का निर्णय लिया जाएगा। कांग्रेस ने हिमाचल विधानसभा चुनाव के लिए अबतक 63 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. राज्य में कुल 68 विधानसभा सीटें है। गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होनी है। वोटों की काउंटिंग आठ दिसंबर को की जाएगी। मौजूदा विधानसभा में भाजपा के 43 विधायक है, जबकि कांग्रेस के 22 है। सदन मे दो निर्दलीय सदस्य और माकपा के एक सदस्य है। चुनाव की अधिसूचना 18 अक्टूबर को जारी की गई थी। नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 25 अक्टूबर और नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 29 अक्टूबर है। राजनीति के जानकार, इस चुनाव में राज्य में बीजेपी और कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला होने की संभावना जता रहे है। हालांकि, आम आदमी पार्टी (आप) भी यहां से चुनाव लड़ने की बात कर चुकी है। आप ने भी चुनाव के मद्देनजर उम्मीदवारों के लिस्ट जारी कर दिए है। आम आदमी पार्टी के नेता भी चुनाव की तैयारियों में जोर-शोर से जुटे हुए है।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक