हिमाचल विधानसभा चुनाव के लिए चार से 10 नवंबर तक चुनावी रैलियां करेंगे पीएम मोदी व अमित शाह

Spread the love

हिमाचल विधानसभा चुनाव के अंतिम दौर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह प्रचार का जिम्मा संभालेगे। हिमाचल भाजपा ने चुनावी रैलियो के लिए प्रस्ताव हाईकमान को स्वीकृति के लिए भेज दिया है। हाईकमान की स्वीकृति के बाद ही इसे फाइनल कर दिया जाएगा। पार्टी ने चार से 10 नवंबर के बीच मोदी और अमित शाह की ताबड़तोड़ रैलियां करवाने का निर्णय लिया है।पार्टी ने प्रधानमंत्री की तीन रैलिया करवाने का फैसला किया है। एक चुनावी रैली मंडी, एक कागड़ा और एक शिमला संसदीय क्षेत्र मे हो सकती है। अमित शाह चार और रैलियां करेंगे। चारों संसदीय क्षेत्रों मे एक-एक रैली करेगे। अब तक इन्होंने एक ही चुनावी रैली सिरमौर जिला में की है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी चुनाव प्रचार को धार देंगे। वह 20 से 25 चुनावी रैलियां हिमाचल मे कर सकते हैं। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और केंद्र से अन्य मंत्री भी हिमाचल आएंगे।

कुल्लू में भाजपा प्रत्याशी का टिकट बदल कर पार्टी ने संदेश दिया है कि भाजपा किसी भी सूरत में सिद्धांतों से समझौता नहीं करेगी। राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि महेश्वर सिंह के बेटे के बंजार से आजाद लड़ने पर पार्टी प्रत्याशी को लाभ मिलना तय है, इसके बावजूद पार्टी ने यह फैसला लेकर साफ संदेश दिया है कि नियमों से समझौता नहीं करेगी।

   

टिकट नही मिलने से कांग्रेस मे 10 तो भाजपा मे 18 नेता असंतुष्ट है। अब नामांकन भरने की प्रक्रिया पूरी होने के बाद नाम वापस लेने के लिए चार दिन का समय है। इस दौरान असंतुष्ट नेताओं को बैठाने के लिए दोनो ही राजनीतिक दलों के पास अंतिम समय है। इसके लिए केंद्रीय नेतृत्व भी सक्रिय है। भाजपा की चुनौती बड़ी है। 18 नेताओं को मनाकर प्रत्याशियों को मजबूत करना है। असंतुष्ट नेताओं को मनाने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से लेकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर डटे है। वहीं, कांग्रेस के पास भी 10 ऐसे हलके है, जहां पर असंतुष्ट नेताओं ने चिंता बढ़ा रखी है।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक