ऑक्सीजन बैंक के 100 सिलेंडरों की पहली खेप पहुँचेगी हिमाचल : अनुराग ठाकुर

Spread the love

29 मई को भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के कर कमलों से 108 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर व 2 ऑक्सीजन प्लांट का शिलान्यास करवाएँगे अनुराग

हिमाचल प्रदेश : केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट अफ़ेयर्स राज्यमंत्री  अनुराग सिंह ठाकुर ने अपने निजी प्रयासों से हिमाचल प्रदेश में 300 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर ,3 ऑक्सीजन प्लांट व 200 ऑक्सीजन सिलेंडरों के माध्यम से बनने वाले ऑक्सीजन बैंक के लिए 100 सिलेंडरों की पहली खेप आज हिमाचल पहुंचेगी। आगामी 29 मई को नड्डा के कर कमलों से 108 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर व 2 ऑक्सीजन प्लांट का शिलान्यास करवाने की जानकारी दी है।अनुराग ठाकुर ने कहा “ कोरोना महामारी की इस दूसरी लहर में ऑक्सीजन की उपयोगिता बढ़ गई है। हिमाचल प्रदेश विशेषकर हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में कोरोना मरीज़ों को ऑक्सीजन की कोई कमी ना आने पाए इसलिए मैं अपने निजी प्रयासों से ऑक्सीजन बैंक बनाने की दिशा में प्रयासरत हूँ । 300 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर ,3 ऑक्सीजन प्लांट व 200 ऑक्सीजन सिलेंडरों को मिलाकर जल्द एक ऑक्सीजन बैंक जोकि 700 बेडों को निर्बाध रूप से O2 सप्लाई करने में सक्षम होगा की स्थापना का शुरू हो गया है। आज इस ऑक्सीजन बैंक के लिए 100 सिलेंडरों की पहली खेप हिमाचल पहुँच रही है । इस ऑक्सीजन बैंक की स्थापना होने से कोरोना के ख़िलाफ़ हमारी इस लड़ाई को मज़बूती मिलेगी”

अनुराग ठाकुर ने कहा “ भारतीय जनता पार्टी का हर कार्यकर्ता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व व राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा  के मार्गदर्शन में सेवा ही संगठन के भावक से कोरोना के ख़िलाफ़ लड़ाई में अपना योगदान दे रहा है । जेपी नड्डा के निर्देशानुसार मैंने हाल ही में कोरोना से लड़ने के लिए मेडिकल उपकरण व सहायता सामग्री एकत्रित कर सांसद मोबाइल स्वास्थ्य सेवा की मेडिकल यूनिट्स को उन्हीं के हाथों हरी झंडी दिखवा कर प्रदेश के सभी ज़िलों में रवाना किया । एक बार फिर आगामी 29 मई को  उनके कर कमलों से 108 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर हिमाचल भिजवाने व हमीरपुर व बिलासपुर में 140-140 एलपीएम के 2 पीएसए ऑक्सीजन प्लांट का शिलान्यास करवाने जा रहा हूँ । हमारे इन प्रयासों से प्रदेश में कोविड उपचाराधीन मरीज़ों ऑक्सीजन की कमी नहीं आने पाएगी ऐसा मेरा विश्वास है”

अनुराग ठाकुर ने कहा “ऑक्सीजन से जुड़े उपकरणों की उपयोगिता को देखते हुए मैंने अपने निजी प्रयासों से प्रदेश के सभी ज़िलों में 6,000 ऑक्सीजन मास्क , 3,200 एनआरएम , 1,500 ऑक्सीजन रेगुलेटर हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में 105 ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराया है। दिल्ली में रह रहे प्रवासी हिमाचली भाई बहन को कोरोना महामारी के इस दौर में आपातक़ालीन स्थिति में ऑक्सीजन कमी ना हो इसलिए मैंने अपने निजी प्रयासों से 50 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर यहाँ पर विभिन्न हिमाचली कल्याणकारी संस्थाओं को वितरित किया है”।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक