आईएएस पठानिया का सेवानिवृत्ति का आवेदन मंजूर, अधिसूचना जारी

Spread the love

आईएएस अधिकारी कैप्टन (सेवानिवृत्त) जेएम पठानिया

हिमाचल प्रदेश के वर्ष 2008 कैडर के आईएएस अधिकारी कैप्टन (सेवानिवृत्त) जेएम पठानिया का समय से पहले सेवानिवृत्ति का आवेदन मंजूर कर लिया गया है। कार्मिक विभाग ने एक अगस्त 2022 से पठानिया के सेवानिवृत्त होने की अधिसूचना जारी कर दी है।

पठानिया ने दस माह पहले सेवानिवृत्ति लेने के लिए आवेदन किया था। पूरी सेवा के तहत 31 मई 2023 को उनकी सेवानिवृत्ति होनी थी। वर्तमान में एग्रो इंडस्ट्री निगम के प्रबंध निदेशक के पद पर कार्यरत पठानिया ने समय से पहले सेवानिवृत्ति के लिए निजी कारणों का हवाला दिया है।

उधर, राज्य सचिवालय में प्रशासनिक सचिवों सहित कई उच्च अधिकारियों का कहना है कि पठानिया को वर्तमान सरकार ने जानबूझकर बड़े महकमों में नियुक्ति नहीं दी। इसी वजह से पठानिया ने समय से पहले सेवानिवृत्ति ले ली है।
पठानिया एग्रो इंडस्ट्री से पहले बिजली बोर्ड, शहरी विकास और परिवहन विभाग में उच्च पदों पर सेवाएं दे चुके हैं। पूर्व सरकार के समय धर्मशाला स्मार्ट सिटी की डीपीआर भी पठानिया की अगुवाई में बनाई गई थी।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक