हिमाचल में मैदान से पहाड़ तक जड़ें फैला रहा नशा माफ‍िया, आसानी से इधर से उधर पहुंचा रहा चिट्टा व हेरोइन

Spread the love

हिमाचल प्रदेश में चिट्टा व हेरोइन माफि‍या ने अपना जाल बुरी तरह से बिछा दिया है। मैदान से लेकर पहाड़ तक माफ‍िया हेरोइन की तस्‍करी में जुटा है व युवा पीढ़ी इस नशे की जद में फंसा रहा है। पंजाब में सख्‍ती होने के कारण माफ‍िया हिमाचल को अपना नया अड्डा बनाने की कोशिश में जुटा है। माफ‍िया काफी हद तक इसमें कामयाब होता भी दिख रहा है। माफि‍या ने अपना जाल पूरी तरह से बिछा दिया है। हर क्षेत्र में नेटवर्क बना लिया है व आसानी से नशे की खेप इधर से उधर की जा रही है।

पुलिस थाना सोलन के अंतर्गत सपरून में पुलिस ने 4.87 ग्राम चिट्टे सहित छह युवकों को पकड़ा है। पुलिस के मुताबिक पुलिस टीम गश्त सपरून तार फैक्टरी के पास गश्त पर थी। इस दौरान उनको सूचना मिली कि इस क्षेत्र में राहुल कुमार चिट्टा बेचता है। पुलिस टीम ने उसके मकान में दबिश दी तो चिट्टा बरामद हुआ। इस दौरान उसके कमरे में पांच अन्य युवक भी मौजूद थे। पुलिस ने एनडीपीसी एक्ट के तहत मामला दर्ज करके युवकों से पूछताछ शुरू कर दी है।

रेलवे ट्रैक पर व्यक्ति से 1.85 ग्राम चिट्टा बरामद

सोलन। पुलिस थाना कंडाघाट के अंतर्गत रेलवे ट्रैक पर वीरवार रात पुलिस टीम ने गश्त के दौरान एक व्यक्ति से 1.85 ग्राम चिट्टा बरामद किया। आरोपित रेलवे ट्रैक पर पुलिस को देखकर घबरा गया व जेब से लिफाफा ट्रैक पर फेंक दिया। पुलिस ने शक के आधार पर लिफाफा देखा तो चिट्टा बरामद हुआ। आरोपित की पहचान हेमंत कुमार निवासी चमौकली (कसौली) के तौर पर हुई है। इस संदर्भ में पुलिस थाना कंडाघाट में मामला दर्ज कर लिया गया है।

 

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक