6:45 पर उद्धव ठाकरे बने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री

महाराष्ट्र को आज नया मुख्यमंत्री मिल गया । उन्होंने मराठी में शपथ ली । उद्धव ठाकरे के शपथ लेने के बाद एकनाथ शिंदे ने शपथ ली । शिंदे ने पढ़ाई छोड़ने के बाद रिक्शा चलाया था । फडणवीस सरकार में ये PWD मंत्री थे । शिंदे शिवसेना के विधायक दल के नेता है । इसके बाद सुभाष देसाई ने शपथ ली जो कि पिछली सरकार में उद्योग मंत्री रहे व मोरेगांव से 3 बार लगातार विधायक चुनकर आए है । देसाई 2009 से 14 तक शिवसेना विधायक दल के नेता रहे है । उसके बाद NCP के जयंत पाटिल ने शपथ ली व इस्लामपुर वालवा सीट से 6 बार विधायक रह चुके है ।

पाटिल कई विभाग इससे पहले संभाल चुके है । इसके बाद NCP के छगन भुझबल ने शपथ ली । 1960 में शिवसेना से शुरुआत करने के बाद इन्होंने 1991 में एनसीपी जॉइन करी व येवला सीट से चौथी बार चुनाव जीते है । मनी लॉन्द्री के चलते जेल में थे व आजकल जमानत पर चल रहे है । बालासाहेब थोराट ने कांग्रेस के कोटे से शपथ ली व 1985 से आजतक कोई चुनाव नही हारे है । संगमनेर सीट से विधायक थोराट महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष व कांग्रेस विधायक दल के नेता भी है । अंत मे कांग्रेस कोटे से नितिन राउत ने शपथ ली । नितिन नागपुर से आने वाले दलित नेता है । ये नार्थ नागपुर से जीतकर विधायक बनकर आये है ।

इस तरह मुख्यमंत्री के अलावा 6 विधायकों ने शपथ ली ।

Third Eye Today

We’ve built a community of people enthused by positive news, eager to participate with each other, and dedicated to the enrichment and inspiration of all. We are creating a shift in the public’s paradigm of what news should be.

Leave a Reply

Your email address will not be published.