हिमाचल में 50 हजार लोगों ने एक साथ किया सूर्य नमस्कार

Spread the love

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर सोमवार को हिमाचल प्रदेश में 50 हजार से अधिक लोगों ने एक साथ  सूर्य नमस्कार समेत कई आसन किए। मुख्य कार्यक्रम शिमला में राज्य अतिथि गृह पीटरहॉफ में वर्चुअली आयोजित किया गया। श्रीश्री रविशंकर वर्चुअली विशिष्ठ अतिथि जुड़ेे। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। कोरोना के चलते पीटरहॉफ में ज्यादा लोग एकत्र नहीं किए गए। जिला स्तर पर भी योग करने के लिए लोग वर्चुअली जुड़े। कार्यक्रम सुबह 7 बजे से शुरू हुआ।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर राज्य अतिथि गृह पीटरहॉफ में योग करते हुए।

आयुष विभाग के प्रवक्ता ने कहा कि वर्तमान परिपेक्ष्य में तनाव एवं व्यस्त जीवनशैली के कारण हमारे स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव पड़ रहा है, जिसके निवारण के लिए योग एवं आयुर्वेद वरदान हैं।

स्वस्थ जीवन जीने के लिए शरीर को सकारात्मक और मानसिक ऊर्जा की आवश्यकता होती है जो योग एवं आयुर्वेद से प्राप्त होती है। प्रदेश सरकार द्वारा आयुष घर द्वार कार्यक्रम चलाया जा रहा है। यह पूरे देश में योग पर आधारित अनूठा प्रयास है।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक