हिमाचल में नशा माफ‍िया सक्रिय, पुलिस ने ट्रक और कार सवार युवकों से बरामद की चिट्टे की खेप

Spread the love

 हिमाचल में नशा माफ‍िया पूरी तरह से सक्रिय हो गया है। शिमला पुलिस ने 16.48 ग्राम चिट्टे के साथ चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है। पहला मामला ऊपरी शिमला के तहत पड़ने वाले कुमारसैन का है। पुलिस ने निर्माण सामग्री से भरे ट्रक से 3.79 ग्राम चिट्टे के साथ तीन आरोपियो को गिरफ्तार किया है। शुक्रवार रात अढ़ाई बजे जाबली के पास निर्माण सामग्री से भरे ट्रक (एचपी 41-8055) को निरीक्षण के लिए रोका। ट्रक में चालक सहित तीन व्यक्ति सवार थे। पुलिस को तलाशी के दौरान इनके कब्जे से 3.79 ग्राम चिट्टा मिला।

हिमाचल में नशा माफ‍िया पूरी तरह से सक्रिय हो गया है।

आरोपितों की पहचान कुल्लू जिला के निरमंड निवासी हेमराज (33), पुष्पेंद्र (27) और रामपुर के सराहन निवासी दीपक (25) के रूप में हुई है। तीनों के विरूद्व एनडीपीएस एक्ट में केस दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। दूसरा मामला ढली थाना के तहत पड़ने वाले मल्याणा क्षेत्र का है।

एसआईयू टीम मलयाणा के पास गश्त कर रही थी। इस दौरान पुलिस ने एक आल्टो कार (एचपी 52बी-0839) को निरीक्षण के लिए रोका और चालक की तलाशी ली। पुलिस को आरोपित के पास से तो एक पॉलिथीन की पुड़िया में 12.69 ग्राम चिट्टा बरामद हुआ। आरोपित की पहचान जिला मंडी के धर्मपुर निवासी कुलदीप ठाकुर के रूप में हुई है। पुलिस ने चालक को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस अधीक्षक शिमला मोहित चावला ने कहा कि नशे के खिलाफ पुलिस का अभियान चला हुआ है। उन्होंने बताया कि दोनों ही मामलों में एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। पुलिस इस जांच में जुटी है कि आरोपित चिट्टा लाए कहां से थे और किसे इसकी सप्लाई करने वाले थे।

पुलिस ने चार लोग जुआ खेलते धरे

राजधानी शिमला में पुलिस ने चार लोगों को जुआ खेलते धरा है। पुलिस ने आरोपितों के पास से 13 हजार रुपये और ताश भी बरामद किए है। मामला बीते शुक्रवार शाम को ढली थाना के तहत पड़ने वाले बल्देयां में पेश आया। पुलिस की टीम वन्य क्षेत्र में गश्त कर रही थी। इसी दौरान वहां चार व्यक्ति जुआ खेलते पाए गए। पुलिस ने चारों को गिरफ्तार कर लिया। इनसे पुलिस ने 13 हजार रुपये बरामद किए हैं। आरोपियों की पहचान बलदेयां निवासी चंद्रमोहन, नरेश, जोगिंद्र और चेत राम के रूप में हुई है। एसपी शिमला मोहित चावला ने बताया कि चारों अभियुक्तों के विरूद्व गैंबलिंग एक्ट के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक