हिमाचल प्रदेश के 6 बड़े नाम हुए आम आदमी पार्टी में शामिल

Spread the love


अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी के गुड गवर्नेंस मॉडल से प्रभावित होकर, अनेकों क्षेत्रों से प्रतिष्ठित लोग पुरानी राजनीति और भ्रष्टाचार को पीछे छोड़कर आम आदमी पार्टी द्वारा शुरू किए गए बदलाव की राजनीति में शामिल हो रहे हैं। पंजाब में क्लीन स्वीप के बाद, आम आदमी पार्टी ने देश की राजनीति में एक मजबूत जगह बनाई है और तेजी से पूरे देश के अन्य राज्यों पर अपना प्रभाव बढ़ाने की कोशिश जुट गयी है। इसी कड़ी में आज दिल्ली में हिमाचल प्रदेश के स्टेट इंचार्ज व दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, सह-प्रभारी श्री रत्नेश गुप्ता, आब्जर्वर सचिन राय के समक्ष हिमाचल प्रदेश की राजनीति के 6 अहम चेहरों ने आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इनमे शामिल रहे नालागढ़ विधानसभा से मौजूदा ज़िला परिषद सरबजीत कौर, गगरेट विधानसभा से मौजूदा ज़िला परिषद रहीं रजनी बाला, हिमाचल प्रदेश कोंग्रेस में मौजूदा सचिव करन शर्मा, (पालमपुर) दून विधानसभा से डाक्टर अंशु शर्मा व दूंन विधानसभा के गांव मलकुमाजरा से पूर्व ऊप प्रधान गुरदयाल सिंह और डॉक्टर अरुण कुमार। इन सभी ने आज ‘आप’ के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के कैबिनेट मंत्री सत्येंद्र जैन की मौजूदगी में आम आदमी पार्टी की विचारधारा से प्रभावित होकर पार्टी की सदस्यता ग्रहण की ।

इस अवसर पर श्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि पार्टी को पूरे हिमाचल प्रदेश से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है और लोग बदलाव के लिए मतदान करने के लिए तैयार हैं। आम आदमी पार्टी के गवर्नेंस मॉडल की मांग पूरे देश में हो रही है। दूसरी पार्टियों में कई अच्छे लोग हैं जो आम आदमी पार्टी से जुड़ कर इस बदलाव की राजनीति का हिस्सा बनना चाहते हैं। उन सभी लोगो का आम आदमी पार्टी में स्वागत है।

हालही में आम आदमी पार्टी के हिमाचल प्रदेश के चुनाव प्रभारी और दिल्ली के कैबिनेट मंत्री सत्येंद्र जैन ने प्रदेश यूथ काँग्रेस के अध्यक्ष मनीष ठाकुर सहित 23 अन्य युवा नेताओं को पार्टी की सदस्यता दिलाई थी जिसके बाद अब आम आदमी पार्टी से जुडने वालों लोग रोजाना बढ़ते जा रहे हैं । मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा, ‘एक हफ्ते पहले आम आदमी पार्टी ने फैसला किया था कि वह हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में सभी 68 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। मैंने यह घोषणा राज्य की राजधानी शिमला में भी की थी। इस घोषणा के बाद, हमें पूरे राज्य से जबरदस्त और शानदार प्रतिक्रिया मिली है। हिमाचल प्रदेश के कई युवा और जागरूक नेता आज आम आदमी पार्टी में शामिल होने के लिए आगे आए हैं। दूसरी पार्टियों में कई अच्छे लोग हैं जो आम आदमी पार्टी से जुड़ कर इस बदलाव की राजनीति का हिस्सा बनना चाहते हैं। उन सभी लोगो का आम आदमी पार्टी में स्वागत है।”

इस मौके पर हिमाचल प्रदेश के अध्यक्ष एडवोकेट अनूप केसरी, KVS के चेयरमैन सतीश ठाकुर जी, पूर्व संगठन विस्तार चेयरमैन एवीएस गिल ,युथ विंग के अध्य्क्ष अनूप पटियाल, चोपाल विधानसभा अध्यक्ष उदय सिंगटा,ऊना विधानसभा के संगठन मंत्री यशपाल जी भी उपस्थित रहे।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक