हिमाचल: कुल्लू में एनएचपीसी की निर्माणाधीन टनल धंसने से पांच मजदूर दबे

Spread the love


एनएचपीसी टनल धंसने से मलबे में दबे मजदूरों को निकालने का काम चल रहा है। हादसे की सूचना मिलते ही प्रशासन की टीमें मौके के लिए रवाना हुईं।

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में भुंतर के गड़सा स्थित मनिहार नामक जगह के पास पंचनाला में बन रही एनएचपीसी चरण दो की टनल धंसने से बड़ा हादसा हुआ है। शुक्रवार शाम करीब पौने छह बजे के आसपास हुए हादसे में पांच मजदूरों के दबने की सूचना है। टनल के मलबे में दबे मजदूरों को निकालने का काम चल रहा है।


हादसे की सूचना मिलते ही प्रशासन की टीमें मौके के लिए रवाना हुईं। इसके अलावा डीएसपी मुख्यालय, एसडीएम और बीएमओ घटना स्थल के लिए रवाना हुए। दो एंबुलेंस भी घटनास्थल पर भेजी गईं। बंजार के विधायक सुरेंद्र शौरी ने टनल धंसने से बात कही है। एसडीएम कुल्लू डॉ. अमित गुलेरिया ने कहा कि हादसे की सूचना मिली है।


उधर, मंडी जिले के सरकाघाट-थौना मार्ग पर थौना कैंची के समीप एक जीप के अनियंत्रित होकर 300 फीट गहरी खाई में गिरने से गाड़ी में सवार चार महिलाओं की मौत हो गई, जबकि एक घायल है। बताया जा रहा है कि कर्फ्यू ढील के दौरान गैहरा गांव की महिलाएं एक साथ थौना स्थित राशन डिपो से सामान लेने गईं थीं और जीप से वापस घर आ रही थीं।

पुलिस ने चालक पर लापरवाही से वाहन चलाने को लेकर मामला दर्ज कर लिया है। हादसे में घायल दो महिलाओं को घटनास्थल से कुछ ही दूर पीएचसी में उपचार नहीं मिल पाया, क्योंकि यहां न इलाज के लिए सामान था और न स्टाफ। बाद में दोनों गंभीर घायलों को मंडी जोनल अस्पताल में भर्ती किया गया। यहां एक महिला ने दम तोड़ दिया। हादसे में चालक और एक अन्य को मामूली चोटें भी आई हैं।
ये भी पढ़ें…
कुल्लू की 3 पंचायतों को 15 महीने में छू नहीं पाया कोरोना, लोग मान रहे देवी-देवताओं का आशीर्वाद
वीडियो वायरल: आलिया के लाइव सेशन में दिख गए शर्टलेस रणबीर! यूजर्स पूछ रहे सवाल

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक