स्वास्थ्य मन और शरीर के लिए खेल गतिविधियां अहम- विधानसभा उपाध्यक्ष

Spread the love

    

विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ हंसराज ने कहा कि शिक्षा के साथ-साथ खेलों का भी विद्यार्थी जीवन में विशेष महत्व है।खेल हमारे जीवन का अभिन्न अंग जिससे इंसान मानसिक और शारीरिक रूप में स्वस्थ रहता है। इसलिए बच्चे अपने विद्यार्थी  जीवन में विशेष रूप से खेलों का अनुसरण अवश्य करें। यह बात उन्होंने आज राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला डुगली मे चार दिवसीय अंडर-19 पुरुष वर्ग जोनल खेल प्रतियोगिता के समापन समारोह में बतौर मुख्यातिथि शिरकत करते हुए अपने संबोधन में कही। उन्होंने कहा कि खेलों से जहाँ छात्र नशे इत्यादि से दूर रहते हैं वहीं दूसरी और उनके मन में अनुशासन की भावना उत्पन्न होती है।

    
उन्होंनें प्रतियोगिता में भाग लेने वाले चुराह-1 जोन के 24 स्कूलों के 405 प्रतिभागियों को बधाई भी। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता में विजय रही  टीमें जिला स्तर प्रतियोगिता में भाग लेगें जिनके लिए खेल संबंधी उचित व्यवस्था प्रदान करने पर विशेष ध्यान रखा जाएगा। उन्होंने इस खेल प्रतियोगिता के सफल आयोजन पर प्रोत्साहन के तौर पर 51 हजार रुपए देने का भी ऐलान किया। इस दौरान उन्होंने सीसे स्कूल डुगली की व्यवस्था से रूबरू होने के उपरांत कहा कि स्कूल में शिक्षा संबंधी मूलभूत सुविधाओं की समस्याओं को प्राथमिकता के साथ समाधान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि उक्त स्कूल परिसर में जल समस्या के समाधान के लिए हैंड पंप लगाया जाएगा जिसके लिए उन्होंने संबंधित विभाग को निर्देश भी जारी किए है। इससे पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ हंसराज ने सीसे स्कूल डुगली में 10 लाख से निर्मित तीन अतिरिक्त कमरों का लोकार्पण भी किया।

   
विधानसभा उपाध्यक्ष ने कहा कि मुख्य सड़क से मडौती तक संपर्क सड़क मार्ग को पक्का कर क्षेत्र के लोगों को जल्द बस सुविधा उपलब्ध करवाई दी जाएगी। उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र में शिक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने के लिए प्राथमिकता के आधार पर कार्य किए जा रहे हैं । उन्होंने यह भी कहा कि भविष्य में डुगली क्षेत्र में बहुतकनीकी संस्थान भी खोल जाएगा। विधानसभा उपाध्यक्ष ने प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कार वितरित किए। खेलकूद प्रतियोगिता के समापन समारोह के दौरान छात्राओं ने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए।  विधानसभा उपाध्यक्ष विधिवत रूप से घोषणा कर पथरे प्रतियोगिता का समापन किया। कार्यक्रम के दौरान विधानसभा उपाध्यक्ष को स्कूल प्रबंधन द्वारा शाल टोपी व स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित भी किया। इस अवसर पर जिला महामंत्री वीरेंद्र ठाकुर, मंडल अध्यक्ष ताराचंद ठाकुर, अनुसूचित जाति अध्यक्ष गोविंद, युवा मोर्चा उपाध्यक्ष कुलवंत शर्मा, सहायक अभियंता लोक निर्माण विभाग शैलेश राणा ,कार्यवाहक प्रधानाचार्य राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला डुगली , एसएमसी प्रधान करमचंद, प्रधान ग्राम पंचायत चोली डोलमा भारती सहित गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक