सीएम जयराम बोले- कांग्रेस की बढ़ने वाली हैं मुश्किलें, संपर्क में कई बड़े नेता

Spread the love
कंसा मैदान में आयोजित जनसभा में सीएम जयराम।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि मंडी सदर से भाजपा विधायक अनिल शर्मा कहां जा रहे हैं, इस बारें में उन्हें कोई जानकारी नहीं है। लेकिन कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। कांग्रेस के कई बड़े नेता भाजपा के संपर्क में हैं। ऐसे में कांग्रेस को अपना कुनवा बचाने पर ध्यान देना चाहिए।  मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने यह बात बल्ह क्षेत्र में कंसा मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। वह यहां पर प्रगतिशील हिमाचल स्थापना के 75 वर्ष कार्यक्रम के उपलक्ष्य में समारोह में शिरकत करने पहुंचे थे। सीएम ने कहा कि छोटे लोगों का दर्द समझता हूं क्योंकि मैं बड़ा आदमी नहीं हूं। हमने देखा कि जब कोई गरीब बीमार हो जाता है तो बीमारी के इलाज में घर, जमीन तक दाव पर लग जाती है, इस बात को हम समझते हैं क्योंकि मैं छोटा आदमी हूं।इसलिए हमने हिमकेयर जैसी योजना शुरू की है और अब तक इसके तहत 285.35 करोड़ रुपये व्यय कर 3.08 लाख लाभार्थियों को लाभान्वित किया गया है।  मुख्यमंत्री सहारा योजना के तहत 80 करोड़ रुपये व्यय कर 20,000 जरूरतमंदों को लाभ प्रदान किया गया। उन्होंने कहा कि कई नेता कहते हैं कि जयराम ठाकुर रिवाज बदलने की बात कहते हैं लेकिन रिवाज तो बड़े-बड़े नेता नहीं बदल पाए… जयराम ठाकुर किसी खेत की मूली है।

सीएम ने कहा कि कभी-कभी छोटे लोग भी बड़े-बड़े काम कर जाते हैं। उन्होंने कहा कि हमने सालों से चल रहे टोपी के रिवाज को बदल कर एक नई पहल की है। हमारी सरकार बनने के बाद किसी भी विरोधी को परेशान नहीं किया गया। सबको एक साथ लेकर काम किया है। जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हिमाचल और यहां के लोगों से विशेष लगाव है। केंद्र सरकार की उदार वित्तीय सहायता से हिमाचल प्रदेश हर क्षेत्र में तेजी से प्रगति के पथ पर आगे बढ़ा है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा कार्यान्वित की जा रही अनेक योजनाओं के सफल क्रियान्वयन से प्रदेश का विकास सुनिश्चित हुआ है। कहा कि कोरोना महामारी के दौरान राज्य सरकार ने प्रदेश में विकास की गति को बाधित नहीं होने दिया और जरूरतमंदों को हर संभव सहायता उपलब्ध करवाई गई। उन्होंने राज्य की स्थापना से लेकर अब तक प्रदेश में हुए विकास कार्यों की विस्तृत जानकारी देते हुए कहा कि  प्रदेश देश भर में मॉडल राज्य के रूप में उभरा है।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक