मानव भारती फर्जीवाड़े मामले में हो CBI जांच

Spread the love

फर्जी मार्कशीट लगाकर बने थे अफसर, अब होगी विभागीय कार्रवाई - fake marksheet  lgakar bane the afsar ab hoga action | Navbharat Timesहिमाचल  प्रदेश को आज देश के सबसे बड़े फर्जी डिग्री कांड का कलंक झेलना पड़ रहा है। जो लोग इस कांड के असली गुनहगार है वह सलाखों के पीछे जाने की बजाय अभी तक खुले में घूम रहे है। राज्य सरकार भी गुनहगारों पर हाथ डालने का नैतिक साहस नहीं दिखा पा रही या फिर कोई राजनीतिक मजबूरियां सरकार के सामने आ रही है।

यह बात पत्र के माध्यम से सुजानपुर से कांग्रेस के विधायक राजेंद्र राणा ने कही है। महामहिम राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, गृह मंत्री व राज्यपाल हिमाचल प्रदेश को पत्र लिखकर सोलन में स्थित मानव भारती विश्वविद्यालय में करोड़ों के फर्जी डिग्री घोटाले को लेकर प्रदेश के इतिहास में सबसे बड़े घोटाले की सीबीआई से जांच की मांग करी है।

कांग्रेस विधायक राजिन्द्र  राणा द्वारा लिखे गए पत्र में उनके द्वारा भाजपा सरकार को आड़े हाथों लेते हुए लिखा गया है कि इस सारे मामले के तार प्रदेश की पूर्व भाजपा सरकार से जुड़े हैं। तत्कालीन सरकार की कार्यप्रणाली और सरकार में शामिल लोगों के आचरण पर भी प्रश्नचिन्ह लगाते हैं।

 वर्ष में पेशे से लैब टेक्नीशियन का डिप्लोमा करने वाले एक शख्स जिस पर फर्जीवाड़े के कई मुकदमे दर्ज थे, उसने भी मानव भारती विश्वविद्यालय के लिए अपना आवेदन प्रस्तुत कर दिया। राणा ने हिमाचल में हुए देश के सबसे बड़े फजी डिग्री घोटाले के असली गुनहगारों को सलाखों के पीछे जल्द से जल्द पहुंचाने की मांग की है।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक