शांडिल बोले- पानी गंदा नहीं, जांच में आया सामने, राज्यपाल को बताएंगे – स्वास्थ्य मंत्री ने दी क्लीन चिट

Spread the love

हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले की नौणी यूनिवर्सिटी में गंदे पानी से पीलिया फैलने के मामले में स्वास्थ्य मंत्री कर्नल धनीराम शांडिल ने यूनिवर्सिटी को क्लीन चिट दी है। शांडिल ने कहा कि यूनिवर्सिटी में गंदा पानी नहीं आ रहा है। जांच में सामने आया है कि यूनिवर्सिटी में आ रहा पानी बिल्कुल ठीक है। यह पानी पीलिया फैलने के लिए जिम्मेदार नहीं है।

सोलन के नौणी स्थित बागवानी एवं वानिकी यूनिवर्सिटी में स्टूडेंट्स ने गंदे पानी से पीलिया फैलने का आरोप लगाते हुए परिसर में रात भर धरना दिया था। स्टूडेंट्स का आरोप है कि यूनिवर्सिटी हॉस्टल में गंदा पानी आ रहा है, जिससे स्टूडेंट्स पीलिया जैसी बीमारियों की चपेट में आ रहे हैं। स्टूडेंट्स के मुताबिक, यूनिवर्सिटी के करीब 50 छात्र इस बीमारी की चपेट में आए हैं। मामला सामने आने पर स्वास्थ्य मंत्री कर्नल धनीराम शांडिल ने प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को जांच के आदेश दिए थे। शांडिल ने कहा कि उन्होंने यूनिवर्सिटी का दौरा किया है। पीलिया के मामलों का जायजा लिया। यूनिवर्सिटी में पानी के नमूने लिए गए और जांच के बाद यह पाया गया कि पानी बिल्कुल ठीक है।

उन्होंने कहा की जांच के बाद यह भी पाया गया कि जिन बच्चों को पीलिया हुआ है, वह अलग-अलग क्षेत्रों से हैं और कुछ छात्र हाल ही में दूसरे राज्य के दौरे पर गए थे। यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में शुद्ध पानी उपलब्ध करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि राज्यपाल काे भी रिपोर्ट दिखाई जाएगी।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक