शहीद कमल देव का राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार, चचेरे भाई ने दी मुखाग्नि

Spread the love

हमीरपुर में पैतृक गांव में राजकीय सम्मान के साथ शहीद कमल देव का अंतिम संस्कार किया गया। शहीद के चचेरे भाई बॉबी ने पार्थिव देह को मुखाग्नि दी। परिजनों की ओर से बड़े भाई ने हार, टोपी और कमीज पहनाकर विदाई दी। विधायक कमलेश कुमारी, उपायुक्त देवश्वेता बनिक, एसपी व एसडीएम भी मौके पर मौजूद रहे। प्रशासन की ओर से उपायुक्त ने परिजनों को पांच लाख की फौरी राहत राशि दी है। 

राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार।

इससे पहले शहीद कमल देव की पार्थिव देह पैतृक गांव पहुंचते ही माहौल गमगीन हो गया। हर आंख नम हो गई। ताबूत पर शहीद के भाई ने दूल्हे के कपड़े भेंट किए। अविवाहित होने के चलते परिजनों ने शादी की रस्में निभाई । 27 वर्षीय कमल देव वर्ष 2015 में भारतीय सेना में भर्ती हुए थे और इसी साल अक्तूबर में उनकी शादी तय थी। 


गौरतलब है कि शनिवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के मनकोट सेक्टर में नियंत्रण रेखा के समीप बारूदी सुरंग फटने से हमीरपुर का जवान शहीद हो गया था। कमल छह साल पहले भारतीय सेना की 15 डोगरा रेजिमेंट में भर्ती हुए थे। इसी साल अप्रैल में वह घर पर छुट्टियां काटने के बाद वापस अपनी बटालियन में गए थे। कमल की तीन माह बाद अक्तूबर में शादी होनी थी। माता-पिता बेटे के सिर पर सेहरा भी नहीं सजा सके। शहीद कमलदेव अपने पीछे माता-पिता, बड़ा भाई और दो बहनें छोड़ गए हैं।

 

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक