विश्व रेडक्रास डे पर प्रतियोगिता का आयोजन,भाषण में प्रिया और चित्रकला में पूजा अव्वल

Spread the love

सोलन – : विश्व रेडक्रास दिवस के मौके पर जिला रेड क्रास सोसायटी सोलन के तत्वावधान में डाइट सोलन में भाषण प्रतियोगिता व चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें सोलन के डाइट सोलन, आईटीआई सोलन, ब्वॉयज सीनियर सेकंडरी स्कूल सोलन व गल्र्ज सीनियर सेकंडरी स्कूल सोलन के करीब 40 प्रतिभागियों ने भाग लिया। इस मौके पर जिला रेडक्रास सोसायटी के सचिव व एसी टू डीसी सोलन भानू गुप्ता ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की।


इस मौके पर आयोजित भाषण प्रतियोगिता में डाइट सोलन की प्रिया भीक्टा पहले व अंजना दूसरे और ब्वॉयज सीसे स्कूल सोलन के अजय कुमार तीसरे स्थान पर रहे।
चित्रकला प्रतियोगिता में डाइट सोलन की पूजा पहले व मुस्कान अत्रि दूसरे और गल्र्ज सीसे स्कूल सोलन अनमोलप्रीत कौर तीसरे स्थान पर रही। मुख्यातिथि भानू गुप्ता ने विजेताओं को नकद पुरस्कार व प्रमाण पत्र बांटे। इस अवसर पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि मानव सेवा ही रेडक्रास का उद्देश्य हैं। उन्होंने कहा कि रेडक्रास सोसायटी हमेशा जरूरतमंद लोगों की सेवा में तत्पर रहती है।  उन्होंने रेडक्रास के कार्यों के बारे में भी जानकारी दी।

इस मौके पर डाइट सोलन के प्रिंसिपल चंद्रमोहन शर्मा ने मुख्यातिथि व अन्य लोगों का स्वागत किया। मंच का संचालन डाइट सोलन के प्रवक्ता डॉ. रामगोपाल शर्मा ने किया। भाषण प्रतियोगिता में रोशन जसवाल, मदन हिमाचल व यशपाल कपूर ने निर्णायक की भूमिका निभाई, जबकि चित्रकला प्रतियोगिता में डॉ. रोहित कुमार, सपना ठाकुर व मीना बरवाल ने निर्णायक की भूमिका निभाई।
इस मौके पर रेडक्रास सोसायटी की बिमला शर्मा, प्रो. आरके पठानिया,अजय शर्मा, मीना सिंघल, मिसेज ओबरॉय, जिला प्रशासन की ओर से प्रोमिला, सीमा मेहता हरिदर्शन, डाइट सोलन की मनीषा तोमर, दीपिका शर्मा समेत अन्य मौजूद रहे।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक