विधानसभा चुनाव 2022 की पूर्व तैयारियों को लेकर नोडल अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित

Spread the love

विधानसभा चुनाव 2022 की पूर्व तैयारियों से सम्बन्धित आज बचत भवन में जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त बिलासपुर पंकज रॉय की अध्यक्षता में जिला के नोडल अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की गई। बैठक में विधानसभा चुनाव 2022 को सफल तरिके से आयोजित करने व विभिन्न गतिविधियों से सम्बन्धित विस्तार से चर्चा की गई और सभी नोडल अधिकारियों को आबंटित कार्यों के प्रति जिम्मेवारियां सुनिश्चित की गई जिसमें कानून व्यवस्था, जिला निर्वाचन व्यय निगरानी समिति, ईवीएम, पोस्टल वेलेट पेपर, स्पीप, मीडिया प्रमाणन निगरानी समिति, पोलिंग पार्टीज़, दिव्यांग वोटर को पोलिंग स्टेशन पर सभी सुविधाएं उपलब्ध करवाने आदि सभी नोडल अधिकारियों को जिम्मेवारियां दी गई हैं।


उन्होंने कहा कि पोलिंग स्टेशन पर सभी सुविधाएं उपलब्ध करवाने व 18 वर्ष पूरे कर चुके युवाओं को शत प्रतिशत पोलिंग स्टेशन पर लाने के लिए उन्हें जागरूक किया जा रहा है और इसके अतिरिक्त स्पीप के माध्यम से भी विभिन्न गतिविधियां को शिक्षण संस्थानों, महिला मंण्डल, युवक मंण्डल, स्वंय सहायता समूह, पंचायती राज संस्था के सहयोग से आयोजित किया जा रहा है ताकि मतदान की महता को समझते हुए लोग अपने मत के अधिकार को बिना किसी प्रलोबन के लोकतंत्र को मतबूत बनाने के लिए स्वतंत्र तरीके से मतदान कर अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक एसआर राणा ने कानून व्यवस्था व लोगों की सुरक्षा से सम्बन्धित चर्चा करते हुए अपने बहुमूल्य सुझाव देते हुए बताया कि पूरे जिले में निर्वाचन आयोग द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार योजनाबद्व तरीके से कारगर कदम उठाए जाएंगे। बैठक में सहायक आयुक्त गौरव चौधरी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक इन्द्र कुमार जस्वाल, तहसीलदार निर्वाचन उषा चौहान, उप निदेशक उच्च शिक्षा राज कुमार, जिला राजस्व अधिकारी देवी राम, क्षेत्रीय प्रबंधक जोगिन्द्र सिंह चौधरी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारियों के अतिरिक्त जिला के सभी उप मंण्डल अधिकारी वर्चुअल माध्यम से जुड़े रहे।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक