राशन डिपो में सस्ता सरसों तेल देने की तैयारी

Spread the love

Some Shopkeeper Charged 25 Rupees Extra On Mustard Oil - सरसों तेल पर 25  रुपये प्रति लीटर की मुनाफाखोरी - Lucknow Newsहिमाचल प्रदेश के राशन डिपुओं में उपभोक्ताओं को 7 से 10 रुपये तक सरसों तेल सस्ता मिल सकता है। आयात शुल्क कम होने से तेल के दामों में गिरावट आनी संभावित है। खाद्य आपूर्ति निगम का मानना है कि दालों और रिफाइंड के दामों में भी गिरावट दर्ज हुई है। ऐसे में सरसों तेल के दाम भी गिरेंगे। निगम ने सरसों तेल को लेकर कंपनियों से निविदाएं मांग ली हैं। एक सप्ताह बाद टेंडर खोला जाना है। यह टेंडर दिसंबर के लिए किया जा रहा है। 

प्रदेश में 19 लाख राशनकार्ड उपभोक्ता हैं। अभी उपभोक्ताओं को 167 रुपये सब्सिडी पर सरसों तेल दिया जा रहा है। करीब दो महीने के भीतर डिपो में यह दाम बढ़ा है। केंद्र सरकार की ओर से आयात शुल्क कम होने से खाद्य तेल 155 रुपये प्रति लीटर के आसपास रह सकता है। बीते महीने रिफाइंड के दाम में भी 3 रुपये की गिरावट आई है। खाद्य नागरिक एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजेंद्र गर्ग ने बताया कि आयात शुल्क कम होने पर दाम गिरेंगे। दिसंबर महीने में दालें और भी सस्ती होंगी। सरसों तेल के दाम भी 10 रुपये तक कम होने की संभावना है।

Third Eye Today

We’ve built a community of people enthused by positive news, eager to participate with each other, and dedicated to the enrichment and inspiration of all. We are creating a shift in the public’s paradigm of what news should be.