राजगढ़ में पार्किंग के अभाव में लोगों ने नेहरू ग्राऊंड को बना दिया पार्किंग स्थल

Spread the love

राजगढ़ में पार्किंग की व्यवस्था न होने पर शहर के लोगों ने नेहरू ग्राऊंड को पार्किंग स्थन बना दिया है और नगर पंचायत मूक दर्शक बन कर बैठी है । जिला कांग्रेस महासचिव राजेन्द्र ठाकुर ने नगर पंचायत की लचर व्यवस्था पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि नगर पंचायत शहर में बेसिक सुविधाएं प्रदान करने में विफल हो चुकी है । उन्होने कहा कि  मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा करीब दो वर्ष पूर्व नगर पंचायत की पर्किंग की आधारशिला रखी थी जिसके लिए एक करोड़ देने की घोषणा  भी की थी परंतु पार्किंग के नाम पर दो वर्षों में एक ईंट भी लग पाई है । उन्होने कहा कि नगर पंचायत को अस्तित्व में आए करीब तीस वर्ष हो चुके हैं परंतु आज तक पार्किंग बनाने के लिए नपं द्वारा कोई प्रयास नहीं किए गए हैं जिस कारण शहर के लोग अपनी गाड़ियों को सड़क के किनारे लगा देते हैं परंतु बाहर से सरकारी कार्य अथवा सामान इत्यादि खरीदने के लिए आने वाले लोगों को गाड़ी खड़ी करने की बड़ी दिक्कत आती है ।

राजेन्द्र ठाकुर ने कहा कि करीब दो वर्ष पूर्व राजगढ़ के नेहरू ग्राऊंड को इनडोर स्टेडियम में परिवर्तित करने के लिए उस दौरान खेल मंत्री रहे गोविन्द ठाकुर ने घोषणा की थी परंतु  आज तक इनडोर स्टेडियम बारे कोई अधिसूचना जारी नहीं हुई । इसी प्रकार ग्रामीण विकास मंत्री ने विकास खंड राजगढ़ के एक वर्ष पूर्व  नए भवन के लिए दो करोड़ देने की घोषणा की थी परंतु आज तक फूटी कौड़ी नहीं आई । उन्होने कहा कि एचआरटीसी के सब डिपो के नाम पर केवल बस स्टैंड पर एक बोर्ड लगा दिया । सब डिपो बनने से न रूट बढ़े न ही यात्रियों को कोई सुविधाएं मिली । नगर पंचायत के सचिव अजय गर्ग ने बताया ने बताया कि पार्किंग के लिए उपलब्ध भूमि कम है तथा राजस्व विभाग को अतिरिक्त दस बिस्वा भूमि प्रदान करने के लिए पत्राचार किया गया है ताकि पार्किंग की समस्या का स्थाई समाधान हो सके ।

Anju

We’ve built a community of people enthused by positive news, eager to participate with each other, and dedicated to the enrichment and inspiration of all. We are creating a shift in the public’s paradigm of what news should be.