राजगढ़ के सीमित रूटों पर बस सेवाएं आरंभ होने से लोगों को पेश आ रही परेशानी  

Spread the love
राजगढ़ के सीमित रूटों पर बस सेवाएं आरंभ होने से लोगों को पेश आ रही परेशानी  
राजगढ़ के सीमित रूटों पर बस सेवाएं आरंभ होने से लोगों को पेश आ रही परेशानी

अनलॉक-01 के उपरांत राजगढ़ के अधिकांश रूटों पर अभी तक बस सेवाएं आरंभ नहीं हो पाई है जिससे लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है । बता दें कि एचआरटीसी द्वारा राजगढ़ क्षेत्र में पिछले काफी अरसे से 32 रूटों पर 11 बसें चलाई जा रही थी  परंतु अनलॉक-01 होने के उपरांत केवल 10 लोकल रूटों पर ही बसें आरंभ की गई है। जबकि अभी तक प्राईवेट बस सेवाएं बंद पड़ी  है । सीमित बस सेवाएं आरंभ होने से किसानों को अपनी नकदी फसलों विशेषकर लसुहन और बीन को मण्डियों तक पहूंचाने  में दिक्कत पेश आ रही है । एचआरटीसी की बसों में  भी समाजिक दूरी बनाए रखते हुए केवल 21 सवारियों के बैठने की अनुमति है । जिसकी पुष्टि अडडा इंचार्ज राजगढ़ जयप्रकाश ने की है । इनका कहना है कि प्रथम चरण में आरंभ किए गए बस रूटों में राजगढ़-बडगला, राजगढ़-दाहन ब्राईला, राजगढ़- थानाधार भूईरा, राजगढ़- इकाथली भरण,  राजगढ़-ठारू, राजगढ़-पुन्नरधार, राजगढ़- बथाऊधार, राजगढ़-टौंडा के अतिरिक्त दो बसें राजगढ़-सोलन रूट पर चलाई गई है ।
पझौता क्षेत्र के लायकराम शर्मा, रासूमांदर के रमेश कुमार, हाब्बन क्षेत्र के नरेश कुमार सहित अनेक लोगों ने बताया कि कोरोना संकट के कारण बसें न चलने से उनका जन-जीवन ठप्प हो गया है क्योंकि पहाड़ी क्षेत्रों में बसें ही आवागमन का मुख्य साधन है । इनका कहना है कि बस सेवाओं के अभाव में प्राईवेट गाड़ी वाले चांदी कूट रहे हैं और सोलन, राजगढ़ जाने के लिए प्राईवेट गाड़ियां वाले  न्यूनतम दो हजार रूपये किराया वसूल करते हैं । लोगों का कहना है कि निगम की बसों में 21 सवारियां पूर्ण होने पर रास्ते मंे खड़े लोगों को बड़ी परेशानी पेश आ रही है जिसके लिए क्षेत्र के लोग निजी बस सेवाएं आरंभ करने की मांग कर रहे हैं ।
क्षेत्रीय प्रबंधक एचआरटीसी सोलन सुरेश धीमान ने बताया कि सरकार के निर्देशानुसार प्रथम चरण में करीब 50 प्रतिशत रूटों पर बस सेवाएं आरंभ की गई है और स्थिति सामान्य होने पर सभी रूटों पर पुनः बस सेवाएं आरंभ कर दी जाएगी।

Third Eye Today

We’ve built a community of people enthused by positive news, eager to participate with each other, and dedicated to the enrichment and inspiration of all. We are creating a shift in the public’s paradigm of what news should be.