बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ मुहिम के अन्तर्गत जिला सोलन की भोजनगर पंचायत में बेटी जन्मोत्सव कार्यक्रम आयोजित

Spread the love

पंचायती राज चुनावो के बाद गांव की सत्ता में अधिकतर युवा नेता काबिज हुए है। अब पंचायतो में  सत्ता परिवर्तन के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रो की पंचायतों में विभिन्न कार्यक्रम भी आयोजित होने लगे है। इसी कडी में जिला सोलन की दूरदराज की पंचायत भोजनगर में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के अन्तर्गत बेटी जन्मोत्सव कार्यक्रम आयोजित किया गया । इस दौरान पंचायत प्रतिनीधी भी उपस्थित रहे । नवजात बच्चीयों व उनकी माताओ को उपहार देकर सम्मानित किया गया व उनका हौसला बढ़ाने के लिए उन्हे प्रशस्ती पत्र से नवाजा गया।

बेटी जन्मोत्सव कार्यक्रम के दौरान पंचायत प्रधान मनोज शर्मा, उपप्रधान ,उपप्रधान रणजीत ठाकुर ,जिला परिषद सदस्य राजेन्द्र ठाकुर सहित पूर्व जिला परिषद सदस्य मीना वर्मा सहित भोजनगर पंचायत के सभी वार्डो के वार्ड सदस्यों सहित आशा कार्यकर्ताओं, आगनबाडी कार्यकर्ताओ सहित बडी संख्यां मे नारी शक्ति ने भाग लिया व इस दौरान जामुन का पौधा भी लगाया।

भोजनगर पंचायत के नवनयुक्त प्रधान मनोज शर्मा ने बताया कि उनका एक ही ध्येय है कि वह अपनी पंचायत को आर्दश पंचायत बनाये व उनकी पंचायत में अंतिम पंक्ति में खडे व्यक्ति को सरकार की मुख्य योजनाओ का लाभ दे। मनोज ठाकुर ने कहा कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना के अन्तर्गत उनकी पंचायत में बेटियों के प्रति लोगो की मानसिकता को बदलने के लिए बेटी जन्मोत्सव का आयोजन किया गया । जिसमें बेटियों की माताओ व बेटियों को उपहार व प्रशस्ती पत्र देकर सम्मानित किया गय। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में बेटियां किसी से कम नहीं है अंतरिक्ष से लेकर हर मोर्चे पर बेटियां अपना बलिदान देशहित मे दे रही है।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक