बचपन का सपना आज पूरा हुआ चेतन जग्गा का, इंडियन आर्मी में बना ऑफिसर

Spread the love

सोलन।चैन्नई ऑफिसर ट्रैनिंग अकादमी (ओटीए) की पासिंग आउट परैड में सोलन शहर के ही चेतन जग्गा भी आर्मी
ऑफिसर बने। चेतन जग्गा को शुरू से ही आर्मी ऑफिसर बनने का जनून था और आज उनका यह सपना पूरा हुआ। अपने बेटे की इस उपलब्धि पर माता- अनु जग्गा और पिता सुनील जग्गा बहुत खुश है। मां अनु जग्गा ने कहा कि अब तक वो मेरा बेटा था, लेकिन आज से वह भारत माता का बेटा बन गया, जिससे वह गर्व महसूस कर रही है।

जन्म व शिक्षा

चेतन जग्गा का जन्म सोलन में ६ फरवरी १९९५ को हुआ। चेतन की प्रारंभिक शिक्षा सेंट ल्यूक्स स्कूल सोलन में हुई। इसी स्कूल से चेतन ने जमा दो (नॉन मेडिकल) की परीक्षा ९३ फीसदी अंक लेकर पास की। इसके बाद हमीरपुर एनआईटी से कैमिकल इंजीनियरिंग में डिग्री हासिल की। डिग्री कंपलीट होने के एक साल तक इंफोसिस में जॉब की। इसके साथ ही वह आर्मी के लिए परीक्षाएं भी देता रहा। बिना किसी कोचिंग के उसका चेयन ओटीए चैन्नई के लिए हुआ है। इस उपलब्धि पर माता अनु जग्गा, पिता पूर्व पार्षद सुनील जग्गा और बहन शगुन जग्गा खुश है।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक