पौने 6 करोड़ से होगा सिल्ह-मरहोल सड़क का कायाकल्प -राजेंद्र गर्ग

Spread the love

खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजेंद्र गर्ग ने कहा कि घुमारवीं-टिक्कर-सिल्ह वाया मरहोल-सोई-रोपड़ी सड़क पर 5 करोड़ 70 लाख रूपये खर्च कर कायाकल्प किया जाएगा। इस सड़क को बस चलाने योग्य बनाया जाएगा। सड़क की हालत सुधरने से जहां इस इलाके के लोगों को सड़क की बेहतर सुविधा मिलेगी वहीं लोगों की पुरानी लंबित मांग भी पूरी होगी । इससे इस सड़क पर लोगों का सफर भी सुहाना होगा। खाद्य आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग गुरूवार को घुमारवीं में लोगों की समस्याओं को सुना। इस दौरान उन्होंने अधिकांश समस्याओं का मौके पर ही निपटान कर दिया तथा शेष समस्याओं के समाधान के लिए सम्बन्धित  विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये।

  गर्ग ने कहा कि हर गांव को सड़क सुविधा से जोड़ना जय राम सरकार की प्राथमिकता है। घुमारवीं चुनाव क्षेत्र में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इलाके के लोगों की मांग पर घुमारवीं-टिक्कर-सिल्ह वाया मरहोल-सोई-रोपड़ी सड़क को विधायक प्राथमिकता में डाला गया था, जिसे नावार्ड से स्वीकृति मिलने के बाद इस सड़क का टेंडर भी कर दिया गया है।
उन्होंने बताया कि 5 करोड़ 70 लाख रूपये से इस सड़क की कटिंग, पुलियों का निर्माण व पक्का किया जाएगा जिससे इस सड़क को बस चलाने के योग्य बनाया जाएगा तथा लगभग 6 किलोमीटर लंबी इस सड़क के बनने से हजारों लोगों को लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि इस सड़क का निर्माण होने से मोरसिंघी व दाबला सहित अन्य पंचायतों के लोगों को घुमारवीं आने में लगभग 4 किलोमीटर दूरी कम होगी।

यह सड़क घुमारवीं शहर में निकाले गये बाईपास रोड़ से जुड़ेगी इससे मोरसिंघी व दाबला सहित अन्य गांवों की ओर से अपने वाहनों से घुमारवीं में आने वाले लोग बाई पास से होकर सीधा सीर खड्ड पर बने पुल के समीप पहूॅंच सकेंगे। इससे घुमारवीं बाजार में भी वाहनों की भीड़ कम होगी। गर्ग ने कहा कि घुमारवीं चुनाव क्षेत्र की 4 सड़कों को विधायक प्राथमिकता में डाला गया था, जिन्हें नावार्ड से स्वीकृति मिल गई है। इन सड़कों में लेठवीं-लंझता-बेला सड़क को अपग्रेड किया जाएगा जबकि एनएच-103 से भगडवान, चोखणा-मुंडखर-ढलोह से हमीरपुर जिला की सीमा दख्योड़़ा सड़क के अलावा घुमारवीं-रोपडी-सिल्ह -मरहोल सड़क का सुधार किया जा रहा है। इन सड़कों का कायाकल्प करने के लिए नावार्ड से स्वीकृति मिल गई है तथा इन सड़कों का कायाकल्प होने से लोगों का सफर भी सुहाना होगा।
 
बॉक्स
बस योग्य बनेगी ये तीन सड़कें
नावार्ड से मिली स्वीकृति में शामिल सड़कों में घुमारवीं-रोपडी-सिल्ह-मरहोल, एनएच-3 से गांव भगड़वान, चोखणा-मुंडखर ढलोह से हमीरपुर की सीमा दख्योडा तक शामिल हैं। इन सड़कों को बस चलाने योग्य बनाया जाएगा। जिससे इन सड़कों से लाभान्वित होने वाले बस सुविधा से वंचित हजारों लोगों को लाभ मिलेगा। ग्रामीण क्षेत्र की इन सड़कों के चकाचक होने से हजारों लोगों को बस की सुविधा घर-द्वार पर मिलेगी।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक