पोलटैक्निक परीक्षा की तारीख हुई जारी, ये रहा शेड्यूल

Spread the love

हिमाचल प्रदेश में पॉलीटेक्निक कॉलेजों के दूसरे और चौथे सेमेस्टर के छात्रों की ऑनलाइन परीक्षाएं  17 अगस्त 2021 से शुरू होंगी। हिमाचल प्रदेश तकनीकी शिक्षा बोर्ड प्रवक्ता ने बताया कि पांच हजार छात्र परीक्षा में अपीयर होंगे। वहीं अंतिम वर्ष/सेमेस्टर और रि-अपीयर के छात्रों की परीक्षा ऑफलाइन मोड में ली जाएंगी जोकि 20 जुलाई से शुरू होंगी।
तकनीकी शिक्षा बोर्ड ने इस संबंध में कॉलेजों को सभी तरह के इंतजाम करने के संबंध में निर्देश जारी कर दिए हैं।

तकनीकी शिक्षा मंत्री राम लाल मारकंडा जानकारी देते हुए तकनीकी पढ़ाई स्नातक से अलग है इसलिए परीक्षाएं होंगी। उन्होंने कहा कि यदि छात्र ऑनलाइन परीक्षा से संतुष्ट नहीं है तो वे ऑफलाइन परीक्षा दे सकते हैं। इसके लिए लिए अलग से व्यवस्था की जाएगी। छात्रों को परिणाम घोषित होने के 14 दिन के भीतर संस्थान के माध्यम से तकनीकी शिक्षा बोर्ड को जानकारी देनी होगी।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक