पेड़ पौधे लगाकर पर्यावरण संरक्षण में दें अपना योगदान-डॉ. विकास सूद

Spread the love

उपमण्डल कण्डाघाट के डेढ़घराट में वन महोत्सव का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता उपमण्डलाधिकारी कण्डाघाट डॉ. विकास सूद ने की। डॉ. विकास सूद ने कहा कि प्रत्येक नागरिक को पेड़ पौधे लगाकर इसके संरक्षण पर भी विशेष ध्यान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि सभी को प्राकृतिक पेय स्रोतों व तालाबों की समय-समय पर साफ-सफाई करनी चाहिए। हमारा कर्तव्य है कि अपने चारों ओर मौजूद अपने पर्यावरण को स्वच्छ रखने का संकल्प लें।  उन्होंने कहा कि यदि इस प्रकार हर व्यक्ति अपने स्तर पर पर्यावरण की रक्षा के लिए तत्पर रहेगा, तो पर्यावरण में असंतुलन की स्थिति कभी पैदा नहीं होगी। 

       

वन महोत्सव कार्यक्रम के दौरान कचनार, रिठठा, बान, दाडू, परसिमल इत्यादि के लगभग 250 पौधे रोपित किए। इस पौधोरोपण को ग्राम पंचायत मही के प्रतिनिधियों, महिला मण्डल, युवक मण्डल, स्वयं सेवक समूह तथा उप विभागों के अधिकारियों, कर्मचारियों, एरिफ कम्पनियों के कर्मचारियों, रेड क्रॉस के सदस्यों ने भी भाग लिया। इस अवसर पर तहसीलदार कण्डाघाट अमन राणा, ग्राम पंचायत मही की प्रधान अंजु, उपाध्यक्ष नगर पंचायत मनीष सूद, उप प्रधान ग्राम पंचायत मही लायक राम, सचिव नगर पंचायत रजनीश, एरिफ कम्पनी के अभियंता गौरव सहित स्थानीय ग्रामीणों ने भाग लिया।

   

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक