पांवटा साहिब में शराब फैक्ट्री का लाइसेंस रद्ध, जांच के बाद फैक्ट्री सील

Spread the love

राज्य कर एवं आबकारी विभाग अवैध शराब के कारोबारियों पर लगातार कारवाई कर रहा है। विभाग ने इसी की निरंतरता में सिरमौर ज़िले में बड़ी कारवाई की है। कुछ समय से विभाग द्वारा सिरमौर ज़िले के नारीवाला, पांवटा साहिब स्तिथ शराब की एक फ़ैक्टरी द्वारा की गई अनियमिताओं की जाँच की जा रही थी।

इस उच्च स्तरीय जाँच में शराब बनाने, इसके रख-रख़ाव और ढुलाई से जुड़ी अनियमिताएँ और ख़ामियाँ पाई गई। यह भी पाया गया की उक्त  कम्पनी ने शराब की लगभग 900 पेटियों की बिना किसी वैध परमिट के ढुलाई की।

इसके अतिरिक्त यह भी पाया गया कि उक्त कम्पनी द्वारा लाइसेंस के नियम एवं शर्तों की बार-बार उल्लंघना की है और इससे पहले भी भारी जुर्माना/दंडात्मक कार्रवाई हुई है।

इसका कड़ा संज्ञान लेते हुए कमिशनर, राज्य कर एवम आबकारी, यूनुस ने उक्त शराब की फ़ैक्टरी का लाइसेंस  रद्ध कर दिया है। इस फ़ैक्टरी को सील करने के भी आदेश दे दिए हैं।

ग़ौरतलब है कि कुछ रोज़ पहले भी आबकारी विभाग की नूरपुर टीम द्वारा पंजाब के साथ लगते सीमान्त क्षेत्र छन्नी वैली में अवैध शराब बनाने वालों पर संयुक्त कार्यवाही की थी। विभाग को इस क्षेत्र में अवैध शराब बनाने की सूचनाएं प्राप्त हो रही थी।

सीमांत क्षेत्र होने के बावजूद भी विभाग ने इस क्षेत्र में कार्यवाही की और लगभग 85000 लीटर कच्ची शराब को कानूनी प्रक्रिया पूर्ण करने के बाद नष्ट कर दिया था।

आयुक्त यूनुस ने बताया कि विभाग अवैध शराब बनाने वालों पर कड़ी कार्यवाही कर रहा है और भविष्य में भी यह कार्यवाही जारी रहेगी।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक