नाहन में ABVP और SFI कार्यकर्ताओं के बीच खूनी झड़प

Spread the love

डॉ. वाईएस परमार पीजी कॉलेज नाहन में मंगलवार को एसएफआई(SFI) और एबीवीपी( ABVP) के कार्यकर्ताओं के बीच खूनी झड़प हो गई। झड़प में छात्र संगठनों के कार्यकर्ता घायल भी हुए है। छात्र संगठनों के बीच हुई खूनी झड़प का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे यह कार्यकर्ता कॉलेज परिसर में एक दूसरे से उलझ पड़े।

कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक लोन आवंटन, महिला आइएएस अधिकारी के खिलाफ FIR दर्ज करने की तैयारी

दअरसल कॉलेज में मंगलवार को छात्र संगठन एसएफआई का एक वार्षिक सम्मेलन आयोजित हो रहा था, आयोजन स्थल पर एसएफआई द्वारा बैनर भी लगाए गए थे। बैनर लगाने पर एबीवीपी ने आपत्ति जताई। आरोप है कि बैनर्स फाड़ दिए गए इसी बात को लेकर  संगठनों  के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। छात्र संगठनों के करीब आधा दर्जन कार्यकर्ताओं को चोटे आई है। मौके पर पहुंची पुलिस टीम व कॉलेज प्रबंधन ने आयोजन स्थल से सभी पोस्टर भी हटा दिए है।

एसएफआई के राज्य अध्यक्ष रमन थारटा ने कहा कि  एबीवीपी के गुंडा तत्व द्वारा राज्य सरकार के आशीर्वाद से इस तरह की वारदातों को अंजाम दिया जा रहा है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि कॉलेज प्रबंधन द्वारा भी सिर्फ एबीवीपी की बात को सुना जा रहा है, जबकि  एसएफआई  और आम छात्रों की बात को दरकिनार किया जा रहा है। एसएफआई का कहना है कि इस कार्यक्रम के आयोजन के लिए कॉलेज प्रबंधन से अनुमति ली गई थी। SFI ने मामले में उचित कार्रवाई की मांग की है।

उधर एबीवीपी के कार्यकर्ता आरोपों को नकार रहे है। कॉलेज के प्रिंसिपल दिनेश भारद्वाज ने बताया कि इस सम्मेलन के आयोजन के लिए कॉलेज प्रबंधन से परमिशन ली गई थी। मगर बैठक से पहले ही दोनों छात्र संगठन आपस में भिड़े है जिसमें से कुछ छात्र घायल भी  हुए हैं। उन्हें तुरंत अस्पताल भिजवाया गया। उन्होंने कहा कि इस प्रकरण के बाद बैठक को रद्द किया गया और आयोजन स्थल से बैनर भी हटा दी गए है।

Third Eye Today

We’ve built a community of people enthused by positive news, eager to participate with each other, and dedicated to the enrichment and inspiration of all. We are creating a shift in the public’s paradigm of what news should be.