उपायुक्त कार्यालय में 28 लाख रुपए की राशि से निर्मित लिफट का लोकार्पण

Spread the love

उपायुक्त कार्यालय में बुजुर्गों और दिव्यांगों को सुविधा प्रदान करने के लिए लिफट का निर्माण किया गया है। कारपोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व के तहत एनटीपीसी कोलडैम के सहयोग से 28 लाख रुपए की राशि व्यय कर 8 लोगों (544 किलो ग्राम) की क्षमता वाली इस लिफ्ट का निर्माण किया गया है जिसका उद्घाटन आज प्रसिद्ध समाजसेवी एवं विशेष ओलिंपिक भारत की अध्यक्ष मलिका नडडा ने किया। इस अवसर पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि सभी कार्यालय जहां वरिष्ठ नागरिकों तथा दिव्यांगजनों का कार्यालयों में आना जाना होता है वहां उनकी सुविधा के लिए लिफट का निर्माण महत्वपूर्ण है। उपायुक्त कार्यालय में सुलभ प्रवेश के लिए निर्मित की गई लिफट इस दिशा में सुखद पहल है।

 उन्होंने कहा कि भारत सरकार की पहल के अनुसार सभी कार्यालयों मे दिव्यांगजनों और वरिष्ठ नागरिकों के लिए मैत्रीपूर्ण अधोसंरचना के निर्माण पर बल दिया जा रहा है। उन्होंने उपायुक्त बिलासपुर पंकज राॅय तथा एनटीपीसी के अधिकारियों का इस सफल पहल के लिए आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक स्थलों व बस स्टैंण्ड पर दिव्यांगजनों, महिलाओं व वरिष्ठ नागरिकों के लिए स्वच्छ व सुलभ शौचालय के निर्माण करने की आवश्यकता है ताकि महिलाओं को इन स्थलों पर भी मूलभूत सुविधाएं प्राप्त हो सके जिसके लिए कारपोरेट सेक्टर से सहयोग लिया जा सकता है। उन्होंने कहा कि दिव्यांगजनों की सुविधा के लिए इस तरह के निर्माण चेतना संस्था की पहल के अनुरूप ही है।

इस अवसर पर उपायुक्त पंकज राॅय ने बताया कि लिफट के निर्माण से उपायुक्त कार्यालय के तीन मंजिला भवन के प्रत्येक तल तक जाने के लिए वरिष्ठ नागरिकों, दिव्यांगों तथा बिमार व्यक्तियों को सुविधा प्राप्त होगी। उन्होंने बताया कि दिव्यांगों तथा वरिष्ठ नागरिकों को उपायुक्त कार्यालय तक पहुंचने के लिए भवन में अन्य जरूरी सुधार भी किए गए हैं। कार्यक्रम में विशेष रूप से सक्षम लोगों ने भी भाग लिया। इस अवसर पर सदर विधानसभा क्षेत्र के विधायक सुभाष ठाकुर, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार त्रिलोक जम्बाल, पुलिस अधीक्षक एसआर राणा, नगर परिषद अध्यक्ष कमलेन्द्र कश्यप, उपाध्यक्ष कमल कांत गौतम, अतिरिक्त उपायुक्त तोरूल रवीश, पुलिस उप अधीक्षक, राज कुमार, एसडीएम सुभाष गौतम, एनटीपीसी कोलडैम के महा प्रबंधक लव टंण्डन, वरिष्ठ नागरिक ऐसोसिएशन के अध्यक्ष रविन्द्र भटटा, पेन्शन ऐसोसिएशन, वरिष्ठ नागरिक ऐसोसिएशन, व्यापार मंण्डल के प्रतिनिधि तथा रैड क्रास के स्वंय सेवक के अतिरिक्त भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी भी उपस्थित थे।

  

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक