डीसी, एमएलए से लेकर अनुराग के आगे राजेश्वरी रोई, लेकिन व्यवस्था फिर भी सोई की सोई

Spread the love

थोड़ी सी बारिश से सड़क में बन रही झील
नगर परिषद अब तक यह तय नहीं कर पाई कि इस दीवार को लगाने की मंजूरी व नक्शा पास है या नहीं
हमीरपुर / रजनीश शर्मा
यह व्यथा है हमीरपुर मंडल महिला मोर्चा की महासचिव राजेश्वरी वन्याल की। हमीरपुर का वार्ड नंबर 3 प्रताप नगर का उनका निवास व दुकान उनके लिए अभिशाप बन चुका है। समस्या को लेकर वह कई बार डीसी हमीरपुर से मिली और केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर को भी व्यक्तिगत रूप से समीरपुर में मिली। मौके पर नगरपरिषद के जे ई, एसडीओ, पार्षद, अध्यक्ष, स्थानीय एमएलए तक पहुंचे। राजेश्वरी सबके आगे समस्या को हल करने के लिए रोई लेकिन व्यवस्था फिर भी सोई की सोई रही। अब बुधवार सुबह हुई बारिश ने प्रतापनगर ने फिर झील का रूप धारण कर लिया है।आपको बता दें कि हमीरपुर – प्रताप नगर- बराड़ बल्ह सड़क पर कई स्थानों पर बरसाती पानी एकत्रित होकर झील का रूप धारण कर रहा है। निकासी न होने के कारण पानी दुकानों और मकानों के अंदर जा रहा है। हमीरपुर मंडल भाजपा महिला मोर्चा की महासचिव राजेश्वरी बन्याल ने बताया कि स्थानीय विधायक नरेंद्र ठाकुर स्वयं मौक़े पर आकर इस विकट समस्या को देख चुके हैं। उन्होंने कहा कि वह लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से भी मिलकर पानी निकासी की इस समस्या को बता चुकी है। थोड़ी सी बारिश से सड़क झील का रूप धारण कर लेती है।

यह पानी उनकी दुकान और घर के अंदर तक पहुंच रहा है। समस्या तब पैदा हुई जब यहां किसी ने अपनी जमीन पर 40 फुट लंबी ऊंची दीवार सड़क के साथ दे डाली। नगर परिषद अब तक यह तय नहीं कर पाई कि इस दीवार को लगाने की मंजूरी व नक्शा पास है या नहीं। आखिर किसके दबाव में राजेश्वरी को अपने हालात पर तड़फता हुए देख आंखें मूंदे बैठा है ।

 

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक