जवाहर नवोदय विद्यालय में चित्रकला प्रशिक्षण के लिए मासिक कार्यशाला आरंभ- देवेश नारायण

Spread the love

जवाहर नवोदय विद्यालय सरोल के प्रधानाचार्य देवेश नारायण ने जानकारी देते हुए बताया कि विद्यालय में मासिक चित्रकला प्रशिक्षण कार्यशाला का शुभारंभ किया गया है। इस कार्यशाला में कक्षा छठी से लेकर 11वीं तक के 40 विद्यार्थी भाग ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि मासिक कार्यशाला में विद्यार्थियों को विभिन्न प्रकार की चित्रकला का प्रशिक्षण उपलब्ध करवाया जाएगा । विद्यार्थी कार्यशाला संपूर्ण होने के बाद राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित होने वाली चित्रकला कार्यशाला में भाग लेंगे । उन्होंने यह भी बताया कि विद्यालय में विभिन्न प्रकार की बहु -आयामी गतिविधियों का समय-समय पर आयोजन किया जाता है ।

इस कार्यशाला में कला शिक्षिका हंसिका विद्यार्थियों को चित्रकला की बारीकियों से अवगत करवा रही हैं। विद्यालय के उपप्राचार्य विनोद त्रिपाठी कार्यशाला के दौरान बच्चों को आवश्यक जानकारी प्रदान कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि प्रतिस्पर्धा के इस दौर में अगर बच्चों में सीखने की भावना होगी तो वह कला के हुनर को बखूबी निखार सकेंगे। इसके अतिरिक्त रविंद्र कुमार व भरत भूषण ने भी कार्यशाला को लेकर अपने विचार विमर्श किए। कार्यशाला में कला विशेषज्ञ परीक्षित शर्मा व साहिल बच्चों को पहाड़ी पेंटिंग के गुर सिखाएंगे।

   

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक