कोटखाई में लोन के नाम पर 4 लाख के ठगी

Spread the love

Rupees 15 lakhs from 200 people in the name of giving loan

हिमाचल प्रदेश लोन दिलाने के नाम शातिरों ने एक व्यक्ति से चार लाख रूपए ठग लिए हैं। प्रदेश में दिन प्रतिदिन ऑनलाइन ठगी के मामले बढ़ते जा रही है। शिमला जिले के कोटखाई थाना क्षेत्र का है जहां कोटखाई के गोविंदपुर गांव निवासी राम लाल चौहान ने बताया कि उसने एक निजी फाइनेंस कंपनी में लोन के लिए आवेदन किया था।

इस संबंध में तमाम औपचारिकताएं पूरी करने के बाद उसे तीन अनजान नंबरों से फोन आए। फोन करने वालों ने रामलाल चौहान से कहा की जिस कंपनी में उसने लोन के लिए आवेदन किया है वे उसी कंपनी से बात कर रहे हैं।

आरोपियों ने रामलाल चौहान को लोन देने का झांसा देते हुए कहा कि सिक्योरिटी के तौर पर चार लाख रुपये कंपनी के खाते में जमा करवाने होंगे। पीड़ित आरोपियों की बातों में आ गया और उसने उक्त रकम आरोपियों द्वारा बताए गए बैंक अकाउंट में जमा करवा दी। इसके बाद जब आरोपियों के मोबाइल स्विच आफ हुए तो पीड़ित को ठगी का अहसास हुआ और उन्होंने कोटखाई थाने में मामले की शिकायत दर्ज करवाई। डीएसपी लखबीर सिंह ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा की पीड़ित के बताए अनुसार अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक