कुमारहट्टी से आते समय सुरंग से गुजरे तो ऑनलाइन कटेगा 20 हजार का चालान

Spread the love

अगर आपको नहीं कटवाना 12 हज़ार का चालान , तो भूल कर भी ना करे ये गलतियां...

परवाणु से सोलन की ओर जाते समय कुमारहट्टी से बड़ोग बाईपास पर फोरलेन के लिए बनी सुरंग के रास्ते जाने वाले वाहनों पर भारी-भरकम जुर्माना होगा। इसका चालान अब ऑनलाइन ही कट जाएगा और इसका पता तब चलेगा, जब चालान घर पर डाक से आएगा। स्थानीय पुलिस प्रशासन ने इसके चेतावनी बोर्ड भी बड़ोग बाईपास के गांव कलोल में लगा दिए हैं।
जानकारी के मुताबिक फोरलेन बनने के बाद कुमारहट्टी से सोलन जाना व आना वन-वे हो चुका है। परवाणु से सोलन जाने वाले वाहन चालक अगर सोलन की ओर जा रहे हैं, तो उन्हें पुराने वाले रास्ते से ही जाना होगा। सोलन से परवाणु की ओर आने वाले वाहन फोरलेन के लिए बनी सुरंग के रास्ते आ सकते हैं। अगर ऐसे में कोई भी चालक नियमों का उल्लंघन करते हुए अपना रास्ता बदलता है, तो ऐसे वाहन चालकों का अब 20 हजार का चालान पुलिस द्वारा ऑनलाइन काट कर उनके घर भेजा जाएगा।

स्थानीय पुलिस चौकी प्रभारी, गुरदयाल सिंह ने बताया कि अक्सर देखा गया है कि परवाणु से शिमला जाने वाले यात्री सुरंग देखने व जल्दी पहुंचने के चक्कर में गलत दिशा से यात्रा करते हैं। इस कारण सुरंग में सदैव दुर्घटना का खतरा बना रहता है। अब कोई भी वाहन चालक अगर गलत दिशा में जाएगा तो उसका ऑनलाइन 20 हजार रुपए का चालान कट जाएगा।
फोरलेन के लिए बनी सुरंग को अब पूरी तरह कैमरों से लैस कर दिया गया है। गलत दिशा से वाहन चालक इसमें प्रवेश करेगा तो उसका अपने आप ही चालान कट जाएगा। स्थानीय पुलिस ने वाहन चालकों से अपील की है कि यातायात नियमों का पालन करें।
परवाणु से सोलन जाने वाले यात्री बाहर से होकर जाने वाली सड़क का ही प्रयोग करें और सोलन से परवाणु आने वाले वाहन चालक सुरंग के रास्ते अपनी यात्रा करें।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक