कश्मीर में आतंकियों की गोली से घायल हिमाचल के जवान ने तोड़ा दम

Spread the love

जम्मू-कश्मीरके बारामुला जिले में आतंकियो के साथ हुई मुठभेड़ के दौरान सैनिक कुलभूषण मांटा ने देश के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया। आतंकी की गोली से घायल सेना के जवान ने सैन्य अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।  शहीद हुए जवान की पहचान राइफ्लमैन कुलभूषण मांटा के रूप में हुई है। जोकि  हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले की तहसील कुपवी के गांव गौंथ के रहने वाले थे।  वहीं, जवान की शहीद होने की सूचना जैसे ही उसके पैतृक गांव में पहुंची परिवार सहित पूरा गांव शोक की लहर में डूब गया। वहीं वीरवार को तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी को गिरफ्तार कर लिया है।

सूचना के मुताबिक तारीपोरा सुल्तानपोरा के जंगल में बुधवार को आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर पुलिस और सेना ने संयुक्त रूप से तलाशी अभियान चलाया था। जिसके बाद सुल्तानपोरा के जंगलों में आतंकियों ने जवानों पर ताबड़तोड़ फायरिंग  शुरू की। इस दौरान आतंकियों की एक गोली जवान को लग गई और वह घायल हो गया। वहीं एक अन्य पाकिस्तानी आतंकी को पकड़ने के लिए भी अभियान जारी किया गया है। शहीद अपने पीछे पत्नी नीतू कुमारी को छोड़ गए हैं। शहीद जवान के पार्थिव शरीर को  उनके गांव में लाया जायेगा, जहां पर सैन्य सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। 

   

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक