ऑक्सीजन की सप्लाई मामले में दिल्ली HC के आदेश के खिलाफ केंद्र की अर्जी पर आज सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

Spread the love

ऑक्सीजन मामले में दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ केंद्र सरकार सुप्रीम कोर्ट पहुंची है।  हाइकोर्ट ने दिल्ली को ऑक्सीजन आपूर्ति ना करने पर अवमानना के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया था, जिसे केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है।  केंद्र की इस अर्जी पर आज ही सुनवाई करने के लिए सुप्रीम कोर्ट तैयार हो गया है।  जस्टिस डीवाई चंद्रचूड की बेंच सुनवाई करेगी ।

एसजी तुषार मेहता ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि जब केंद्र, उसके अधिकारी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहे हैं तो हाईकोर्ट अवमानना की कार्यवाही कर रहा है।  SG तुषार मेहता ने दिल्ली हाईकोर्ट को बताया कि केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है।  इस पर हाईकोर्ट ने कहा कि वो 2.30 बजे सुनवाई करेंगे।

 

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक