आपदा में उत्कृष्ट सेवाओं के लिए NHAI के दो अधिकारी सम्मानित

Spread the love

हिमाचल में एनएचएआई यानी भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के दो अधिकारियों को आपदा के दौरान उत्कृष्ट सेवाओं के लिए राज्यपाल ने सम्मानित किया है। इन अधिकारियों में एनएचएआई के क्षेत्रीय अधिकारी अब्दुल बासित और कीतरपुर-मनाली फोरलेन प्रोजेक्ट के डायरेक्टर वरूण चारी शामिल हैं। इन दोनों अधिकारियों को वीरवार को शिमला में हिमाचल प्रदेश पुलिस द्वारा आयोजित रोड़ सेफ्टी अवार्ड सेरेमनी में महामहिम राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। बता दें कि इन दोनों ही अधिकारियों ने वर्ष 2023 में प्रदेश में आई आपदा के दौरान बेहतरीन कार्य किया है। प्रदेश में इस आपदा के कारण जहां आम जनमानस को जान-माल की भारी क्षति झेलनी पड़ी, वहीं सड़क हाईवे और फोरलेन प्रोजेक्ट भी बूरी तरह से प्रभावित हुए थे। फोरलेन क्नेक्टिविटी को बनाए रखने और चल रहे प्रोजेक्ट को आपदा के बाद भी पूरा करने की दिशा में अब्दुल बासित और वरूण चारी ने अपनी अहम भूमिका निभाई। अब्दुल बासित और वरूण चारी ने उन्हें दिए गए सम्मान का श्रेय अपनी पूरी टीम को दिया है।

इनका कहना है कि टीम वर्क से ही हर काम होता है और जब टीम पूरी मजबूती के साथ काम करती है तो हर लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है। प्रदेश में फोरलेन के जो प्रोजेक्ट चल रहे हैं उन्हें तय समय पर पूरा करने की दिशा में कार्य किया जा रहा है। हालांकि आपदा के कारण इसमें कुछ विलंब हुआ है लेकिन मौजूदा समय में निर्माण कार्यों की गति में कोई कमी नहीं रखी जा रही है।

बता दें कि किरतपुर-मनाली फोरलेन प्रोजेक्ट को बरसात के कारण भारी नुकसान पहुंचा था। बावजूद इसके इस प्रोजेक्ट के कीरतपुर से लेकर पुंघ तक के भाग को पूरी तरह से तैयार करके जनता को समर्पित कर दिया गया है। आज लोगों को पंजाब, चंडीगढ़, हरियाणा या दिल्ली जाने के लिए आरामदायक सफर की सुविधा मिल पा रही है। मंडी से लेकर मनाली तक इस प्रोजेक्ट को हुए नुकसान के कारण काम में काफी ज्यादा देरी हुई लेकिन अब इसे एक नए रूप में फिर से तैयार करने की दिशा में कार्य शुरू कर दिया गया है।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक