आज का राशिफल

Spread the love

आज का राशिफल
6 अगस्त 2021
🍂🍃🍂🍃🍂🍃🍂🍃
पंडित साक्षी चैतन्य
7560000300
7650003136
🍃🍂🍃🍂🍃🍂🍃🍂
मेष
किसी न्यायिक मामले में उलझे हुए हैं तो आज स्थितियां आपके पक्ष में आती दिखेंगी। किसी सहयोगी के कारण विश्वासघात का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए अपने कार्य को सावधानी से करें। जीवनसाथी के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा लेकिन कुछ घरेलू खर्चों के कारण मानसिक तनाव बढ़ सकता है। बीमा व्यवसाय से जुड़े जातकों के लिए समय शुभ है। सायंकाल के समय शुभ व धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी, सत्कर्म में खर्चा हो सकता है।

वृषभ
व्यवसायियों को सुखद समाचार प्राप्त होगा, जिससे उनके व्यवसाय में प्रगति होगी। व्यापारिक यात्रा के भी योग बन रहे हैं। संतान के भविष्य से संबंधित कोई सूचना मिल सकती है। भाइयों की मदद का अवसर प्राप्त होगा और साधु-संतों की सेवा के प्रति भक्ति भावना जागृत होगी। आप अपने किए कार्यों की प्रशंसा से फूले नहीं समाएंगे। शेयर बाजार से लाभ की संभावना बन रही है। सायंकाल के समय किसी सामाजिक समारोह में सम्मिलित हो सकते है

मिथुन
राजनीति से संबंधित व्यक्तियों को समाज सेवा करने का अवसर मिलेगा और शासन-प्रशासन का भी सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में गुप्त शत्रु आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं। आप अपनी कार्यकुशलता से समस्या का समाधान निकालने का प्रयास करेंगे। आर्थिक स्थिति थोड़ी तनावपूर्ण हो सकती है, अपने सभी खर्चों पर नियंत्रण करें और समझदारी के साथ व्यय करें। माता से किसी बात को लेकर मनमुटाव की स्थिति बन सकती है।

कर्क
जीवनसाथी की भावनाओं और आवश्यकताओं का ध्यान रखें, जिससे आपके रिश्ते में मजबूती आएगी। छात्रों को गुरुजनों का सहयोग मिलेगा, जिससे वह अपने अधूरे लक्ष्यों को पूरा कर सकें। पिता का सहयोग आपके साथ रहेगा, जिससे आपको सामाजिक जीवन में काफी फायदा मिलेगा। प्रशासन के सहयोग से आपके कार्य पूरे होंगे और जरूरी दस्तावेज भी पूरे होंगे।

सिंह
व्यापार में आज दिनभर प्रतिद्वंदियों के लिए सिरदर्द बने रहेंगे और अपने कार्य को पूरा करते रहेंगे। कारोबार में अकस्मात प्रगति होने से लाभ होगा, जिससे आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। संतान पक्ष से अपेक्षित समाचार मिलेगा। आपके द्वारा किए गए मार्गदर्शन से लोगों को फायदा होगा, इससे आपका सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में कुछ अड़चन आ सकती है। सायंकाल के समय किसी पुराने मित्र मुलाकात आनंददायक रहेगी।

कन्या
परिवार और कार्यक्षेत्र में काफी दिनों से बनी हुई असमंजस की स्थिति का अंत होगा और आपके कार्य सुचारू रूप से चलते रहेंगे। कारोबार में जिस वजह से आपके कार्य रुके हुए थे, वह रुकावट आज खत्म हो जाएगी और रचनात्मक कार्यों में गति आएगी। ज्ञान विज्ञान कला और लेखन कार्य में आपकी दक्षता रंग लाएगी। किसी प्रियजन से आपको अच्छा उपहार मिलेगा। ननिहाल पक्ष से संबंधों में मधुरता आएगी। सायंकाल का समय मौज मस्ती में बीतेगा।

तुला
छात्रों को भविष्य के प्रति अधिक जागरूक होने की आवश्यकता पड़ेगी। कार्यक्षेत्र में तरक्की होगी और अचानक धन लाभ के योग बनेंगे। संतान के विवाह की चिंता खत्म होगी और विवाह के अच्छे प्रस्तावों पर बातचीत पूरी होती नजर आएगी। व्यावसायिक यात्रा आपके लिए मुश्किल भरी हो सकती है। परिवार में किसी सदस्य से सुखद समाचार मिलेगा, जिससे आपका मानसिक बोझ हल्का होगा। सायंकाल के समय में देव दर्शन के लिए जाएंगे।

वृश्चिक
आज घरेलू और व्यावसायिक वातावरण काफी अस्त-व्यस्त रहने वाला है। साथ ही कई प्रकार के विवाद और झंझट आपके सामने आ सकते हैं। राजकीय क्षेत्र से जुड़े जातकों के लिए समय शुभ है, उनका मान-सम्मान बढ़ेगा। कार्यक्षेत्र में कुछ समय लगाकर अपने कार्य कौशल में सुधार लाएं, जिससे आपकी मुसीबतें कम होंगी। पैतृक संपत्ति संबंधित विवाद का किसी बड़े आदमी के सहयोग से समाधान मिलेगा। सायंकाल का समय किसी सामाजिक या राजनीतिक कार्यक्रम में व्यतीत होगा।

धनु
कार्यक्षेत्र में अधिकारी आपका सहयोग करते नजर आएंगे, जिससे आपका कार्य समय पर पूरा होगा। योजनाबद्ध तरीके से किए गए कार्यों को पूरा करेंगे तो आर्थिक स्थिति में धीरे-धीरे सुधार होगा। परिवार में अगर आप किसी विवाद से गुजर रहे हैं तो स्थितियां आज आपके पक्ष में नजर आएंगी। आप अपनी वाणी से सभी को संतुष्ट करेंगे और कुछ भविष्य के लिए निर्णय भी लेंगे।

मकर
आज आपका मन सुबह से अच्छा रहेगा। हालांकि भविष्य की योजनाओं को पूरा करने के लिए विशेषज्ञों की सलाह की आवश्यकता पड़ेगी। व्यापार में किसी बड़े लाभ के चक्कर में दिनभर भागदौड़ करने के लिए तत्पर रहेंगे। कार्यक्षेत्र में आज परिस्थितियां सुधरने लगेंगी और एक-एक करके आपके सभी कार्य आसानी से बनते जाएंगे। ससुराल पक्ष से सहयोग प्राप्त होगा, जिससे आपके कई कार्य बनते नजर आएंगे। सायंकाल के समय माता की सेहत का ध्यान रखें।

कुंभ
व्यापार में प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी और आपके कार्यों में कुछ अवरोध उत्पन्न हो सकता है। आज कई कार्य एकसाथ आ जाने की वजह से भागदौड़ वाली स्थिति रहेगी। जीवनसाथी की तरफ से आर्थिक सहयोग मिलेगा, जिससे आप नया कार्य शुरू करने की योजना बना सकते हैं। पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें और भीड़ वाली जगहों पर जाने से पहले सुरक्षा के इंतजाम कर लें। मित्रों के साथ अच्छा समय आपको मानसिक शांति देगा।

मीन
व्यावसायिक क्षेत्र का विकास होगा और नए अवसरों का फायदा उठाकर विस्तार की योजना बनाएंगे। परिवार और रोजगार को ठीक तरह से संभालने की चेष्टा करें अन्यथा एक काम को सही करने के चलते दूसरा काम खराब हो सकता है। संतान के विवाह का प्रसंग प्रबल होगा। लव लाइफ में नया अध्याय जुड़ेगा और निवेश से लाभ होगा। कर्जों से राहत मिलेगी और कोष में भी वृद्धि होगी। भूमि में निवेश करना चाहते हैं तो समय अनुकूल है।
🍂🍃🍂🍃🍂🍃🍂🍃
जय गुरुदेव
जय सचिदानन्द

SP Sharma

We’ve built a community of people enthused by positive news, eager to participate with each other, and dedicated to the enrichment and inspiration of all. We are creating a shift in the public’s paradigm of what news should be.