सुजानपुर से कांग्रेस प्रत्याशी कैप्टन रणजीत सिंह राणा जीते

Spread the love

सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में कांग्रेस के कैप्टन रणजीत सिंह राणा ने भाजपा प्रत्याशी राजेंद्र राणा को हरा दिया है। यह चुनाव काफी दिलचस्प रहा क्योंकि दोनों उम्मीदवार पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के करीबी रहे थे। कैप्टन रणजीत सिंह राणा, जो पहले भाजपा के उम्मीदवार थे, ने कांग्रेस में शामिल होकर चुनाव लड़ा और जीत हासिल की। 2022 के विधानसभा चुनाव में कैप्टन रणजीत सिंह राणा को राजेंद्र राणा से 399 वोटों के अंतर से हार का सामना करना पड़ा था।

इस बार कैप्टन रणजीत सिंह राणा की जीत ने राजनीतिक माहौल को नया मोड़ दिया है, क्योंकि उन्होंने भाजपा को छोड़कर कांग्रेस का हाथ थामा था और उन्होंने उपचुनाव में 2174 वोटों से जीत हासिल की है। कैप्टन रणजीत सिंह राणा के पक्ष् में 28577 वोट पड़े जबकि राजेंद्र राणा को 26403 मत हासिल हुए। बता दें कि इस उपचुनाव में कुल 6 उम्मीदवार मैदान में थे। यह चुनाव भाजपा व कांग्रेस दोनों पार्टियों के लिए महत्वपूर्ण था और इसके परिणाम ने स्थानीय राजनीतिक समीकरणों को भी प्रभावित किया है।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक