वोट करो, मतदान करो सब लोग’ गीत के माध्यम से मतदान के लिए किया प्रेरित

Spread the love

लोकसभा चुनाव-2024 के दृष्टिगत निर्वाचन विभाग के तत्वाधान में गत सांय सोलन शहर के मुरारी मार्केट माल रोड पर गुरूकुल इन्टरनेशनल सीनियर सैकेंडरी स्कूल व राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (छात्र) के विद्यार्थियों ने सुव्यवस्थित मतदाता जागरूकता एवं निर्वाचक शिक्षा कार्यक्रम (स्वीप) के तहत नुक्कड़-नाटक व गीत-संगीत के माध्यम से लोगों को मतदान के लिए प्रोत्साहित किया।
इस अवसर पर गुरूकुल के विद्यार्थियों द्वारा ‘वोट करो, मतदान करो सब लोग’ गीत तथा ‘एक दो तीन चार, वोटर बनो होशियार’, ‘लोकतंत्र की क्या पहचान, सारे लोग करो मतदान’ नुक्कड़-नाटक के माध्यम से लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया गया।
उप निदेशक उच्च शिक्षा डॉ. जगदीश चंद नेगी ने इस अवसर पर उपस्थित पात्र मतदाताओं से आग्रह किया कि लोकतंत्र के महापर्व में सहयोगी बनें। उन्होंने कहा कि मतदान एक ऐसा माध्यम है जिससे आम आदमी अपनी आने वाले भविष्य को संवार सकता है। मतदान अधिकार के साथ-साथ कर्तव्य भी है, जिसे सभी पात्र मतदाताओं को निभाना चाहिए ताकि लोकतंत्र को मज़बूती प्रदान की जा सके।
स्वीप नोडल अधिकारी प्रो. बी.एन. कमल ने भी इस अवसर पर पात्र मतदाताओं को मतदान के महत्व के बारे में जागरूक किया। उन्होंने सभी को मतदान केन्द्र पर रैम्प, बिना कतार का मतदान, व्हील चेयर इत्यादि सुविधाओं के बारे में भी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मतदान करना सभी पात्र मतदाताओं की जिम्मेदारी है।
इस अवसर पर गुरुकुल इंटरनेशनल सीनियर सेकेंडरी स्कूल व राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (छात्र) सहित भारी संख्या में मतदाता उपस्थित थे।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक