भीषण गर्मी से सूख रहे जल स्रोत, अब पानी के लिए तरसने लगा हिमाचल

Spread the love
  • हिमाचल में पड़ रही भीषण गर्मी से जल स्रोतों में पानी घट गया है। परिणामस्वरूप राजधानी शिमला में पानी की किल्लत पेश आ रही है। शहर के कई इलाकों में चार-पांच दिनों के बाद पानी की सप्लाई दी जा रही है। जिससे शहर के लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है। इसके अलावा शहर के उपनगरों में लोग पांच दिनों से पानी का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि शिमला जल प्रबंधन निगम का दावा है कि शहर में 2 दिन बाद पानी की सप्लाई आएगी।शिमला के मेयर सुरेंद्र चौहान ने भी माना की शिमला में पानी की समस्या चल रही है। लोगों को तीसरे-चौथे दिन पानी दिया जा रहा है। पिछले कुछ दिनों से पड़ रही भयंकर गर्मी के कारण जल परियोजनाओं में पानी का स्तर कम हो गया है।

  • अगले साल तक सतलुज से शिमला में पानी आ जाएगा तो पानी की समस्या काफ़ी हद तक कम हो जाएगी। इसके अलावा शिमला के शौचालय में भी पीने का ही पानी उपयोग में लाया जाता है। इस पर भी नगर निगम शिमला अलग से पाइप बिछाने की योजना बना रहा है।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक