चिंतपूर्णी में होगा रोपवे व एस्केलेटर का निर्माण, मिलेगी विश्व स्तरीय सुविधाएं

Spread the love

उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि छिन्नमस्तिका धाम चिंतपूर्णी में श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए विश्व स्तरीय अधोसंरचना का विकास किया जाएगा। उप मुख्यमंत्री बुधवार देर शाम घालुवाल विश्राम गृह में चिंतपूर्णी मंदिर ट्रस्ट द्वारा आयोजित बैठक की गई थी। बैठक की अध्यक्षता चिंतपूर्णी मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष व जिलाधीश ऊना राघव शर्मा ने की। उप मुख्यमंत्री मुकेश ने कहा कि निकट भविष्य में श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए भरवाईं-चिंतपूर्णी सड़क सुधारीकरण के साथ-साथ यहां रोपवे तथा एस्केलेटर का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मंदिर के सरकारीकरण से आय में सुधार हुआ है।

चिंतपूर्णी मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष व उपायुक्त राघव शर्मा ने ट्रस्ट के इतिहास तथा इसके तहत निर्माणाधीन परियोजनाओं की विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने बताया कि ट्रस्ट में कुल 11 सदस्य हैं, तथा इसका मासिक व्यय 1.28 करोड़ रुपये है। उन्होंने बताया कि चिंतपूर्णी मंदिर ट्रस्ट की 14 परियोजनाओं पर कार्य प्रगति पर है। इन परियोजनाओं पर 39 करोड़ रुपये व्यय किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि माता चिंतपूर्णी मंदिर में वार्षिक 50 लाख श्रद्धालु आते हैं। इस अवसर पर भाषा, कला एवं संस्कृति विभाग के सचिव राकेश कंवर, पुलिस अधीक्षक ऊना अर्जित सेन, अतिरिक्त उपायुक्त ऊना डॉ. अमित शर्मा और विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित रहे।

 

   

 

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक