कांग्रेस का आरोप निराधार, जयराम सरकार ने राष्ट्रीय स्तर पर बढ़ाया प्रदेश का मान-सम्मान — अशुतोष वैद्य

कांग्रेस का आरोप निराधार, जयराम सरकार ने राष्ट्रीय स्तर पर बढ़ाया प्रदेश का मान-सम्मान -- अशुतोष वैद्य
कांग्रेस का आरोप निराधार, जयराम सरकार ने राष्ट्रीय स्तर पर बढ़ाया प्रदेश का मान-सम्मान — अशुतोष वैद्य

अर्की में कांग्रेस द्वारा की गई प्रैस वार्ता का भाजपा जिलाअध्यक्ष अशुतोष वैद्य ने जवाबी हमला किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस निराधार आरोप लगाने में माहिर हैं कांग्रेस पार्टी को भ्रष्टाचार करने के अलावा’ कुछ भी दिखाई नहीं देता। पिछले 2 वर्षों में जयराम ठाकुर की सरकार की हर क्षेत्र में उपलब्धियां रही है, जिसके कारण राष्ट्रीय स्तर प्रदेश सरकार का मान सम्मान बढ़ा है। उन्होनें कहा कि यह मान सम्मान राष्ट्रीय स्तर पर मिले पुरस्कारो से प्रदर्शित होता है जिसमें शिक्षा के क्षेत्र में दूसरी बार स्टेट ऑफ द स्टेटस अवार्ड प्राप्त करना पब्लिक अफेयर्स इंटेक्स में 12 छोटे राज्यों की श्रेणी में सुशासन के लिए प्रथम पुरस्कार प्राप्त करना, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के बेहतरीन कार्य के लिए तीन पुरस्कार प्राप्त करना, इसके इलावा स्वस्थ, बागवानी, कृषि, पोषण अभियान जैसे सभी क्षेत्रों में प्रदेश को बेहतरीन राज्य अंका गया है और केंद्र स्तर पर पुरस्कृत किया गया है।

उन्होनें कहा कि प्रदेश सरकार ने इन्वेस्टर्स को प्रदेश की तरफ आकर्षित किया है और हाल ही में इन्वेस्टर मीट का आयोजन किया है जिसका पूरे प्रदेश को लाभ मिलेगा और युवाओं को रोजगार के अच्छे अवसर मिलेंगे। जबकि प्रदेश कांग्रेस पार्टी ने इस इन्वेस्टर मीट को विफल करने की हर संभव प्रयास किया पर कांग्रेस के मनसुबे पूरे न हुए और उनके प्रयास विफल हुए। इसके अलावा भाजपा सरकार ने गृहणी सुविधा योजना के अंतर्गत 2.62 लाख परिवारो को मुफ्त गैसे कनैक्शन दे कर प्रदेश की महिलाओ को धुंए और धुंए से होने वाली बिमारीयो से बचाया। समाजिक सुरक्षा पेंशन की आयु सीमा 80 वर्ष से कम करके 70 वर्ष की गई जिससे कि लगभग 3लाख 57 हजार बुजुर्गों को लाभ मिला और पेंशन की राशि को 15 00 रुपए किया गया। जनमंच जैसे कार्यक्रमों को शुरू किया गया जिसमे 43286 शिकायतो और मांगो का प्राप्त होना व 96%  शिकायतो का समांधान होना सरकार की 2 वर्षो की सफलता को दर्शीता है। हिम केयर योजना के तहत 53211रोगियो का इलाज किया जा चुका है। मुख्यमंत्री स्वाभ लम्बन योजना के तहत 107 करोड की सब्सिडी दी जा चुकी है। मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 1100 का आरंभ करना गुड़िया हेल्पलाइन 1515 पर्यटन नीति नई राहे नई मंजिले जैसी महत्वपूर्ण योजनाओं को प्रारंभ करना जिससे प्रदेश के हर व्यक्ति को लाभ मिला है तो  माता बहनों को सुरक्षा मिली है। यह सभी मकत्वकाशी योजनाएं श्री जयराम ठाकुर जी की सरकार के सफल 2 वर्षो के कार्यकाल को दर्शीती है।

परंतु कांग्रेस के नेताओं को यह विकास और योजनाएं नजर नहीं आ रही कांग्रेस का पूरा प्रदेश संगठन इस समय बर्खास्त है इसलिए इनके छोटे व बडे नेता मिडिया का माध्यम से सरकार पर झुठे आरोप लगा कर लोकप्रियता बटोरने में लगे हैं। जहां तक दालडाघाट अस्पताल और सोलन विश्राम गृह के लोकार्पण का प्रश्न है इसका कार्य प्रगति पर है और पूरा होते ही इसका लोकार्पण कर दिया जाएगा क्योंकि पट्टीका लगाने का शौक केवल कांग्रेस पार्टी के नेताओ का रहा है और अपना नाम चमकाने के लिए आधे अधुरे कार्यो का लोकार्पण करते रहे हैं इनके मंत्री व विधायक केवल विश्राम गृह की राजनिती करते रहे है इसलिए इन्हे सोलन के विश्राम गृह के लोकार्पण कि जल्दी लगी है। देश को बांटने में कांग्रेस पुराने समय से ही माहिर रही है इसलिए CAA  का विरोध करके देश व प्रदेश मे अराजकता फैला रही है देश और प्रदेश की जनता इनके इस मनसुबे को अच्छी तरह जानती है इसलिए कांग्रेस कभी भी अराजकता फैलाने के मनसुबे मे कामयाब नही होगी। वंही मुकेश गुप्ता ने कहा की जहाँ कांग्रेस के विधायक है वहाँ भी सरकार बराबर विकास कर रही है पर कांग्रेस को नजर नही आ रहा।

Third Eye Today

We’ve built a community of people enthused by positive news, eager to participate with each other, and dedicated to the enrichment and inspiration of all. We are creating a shift in the public’s paradigm of what news should be.

Leave a Reply

Your email address will not be published.