अब सैलानियों को वाहन से लेकर पर्यटन पर करना होगा कोरोना नियमों का पालन

Spread the love

शिमला शहर में आने वाले सैलानियों को अब कोरोना के हर नियम का पालन करना होगा। जिला उपायुक्त ने पर्यटन विभाग से लेकर सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों की बैठक में निर्देश दिए कि बिना मास्क, शारीरिक दूरी की उल्लंघना करते हुए सैलानी न दिखें, इसके लिए सभी विभागीय अधिकारी अपनी जिम्मेवारी निभाएं। शहर में सैलानी के पहुंचने से पहले ही उसे कोरोना के हर नियम की जानकारी और पालना करवाने की लिए होटल कारोबारियों से लेकर पर्यटन विभाग को जिम्मेवारी निभानी होगी। वहीं शहर में सड़कों के किनारे सैलानियों की भीड़ न रहे, इसके लिए पुलिस को मोर्चा सख्ती से संभालना होगा।

शहर में आने वाले सैलानियों को अब कोरोना के हर नियम का पालन करना होगा।

बाजार में हर दुकान के बाहर ग्राहकों के खड़े होने के लिए गोले लगाना अनिवार्य होगा। बैठक में यह जिम्मा नगर निगम प्रशासन को सौंपा गया है। रिज, मालरोड से लेकर शहर के अन्य पर्यटन स्थलों पर सैलानियों की ज्यादा भीड़ न हो, इसके लिए पुलिस को ओर सख्ती बढ़ानी होगी। चालान से लेकर अन्य कार्रवाई जो भी नियमानुसार बनती है। उस पर अमल करना होगा। किसी भी स्तर पर सैलानियों को नियमों की उल्लंघना का मौका नहीं दिया जाएगा।

वीरवार को उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने उच्च न्यायालय के आदेशों पर अमल करते हुए अपने कार्यालय कक्ष में अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने बताया कि कोरोना संकटकाल के मध्यनजर एवं पर्यटकों की बढ़ती आवाजाही को देखते हुए मानक संचालन नियमों की अनुपालना करवाना आवश्यक है। उपायुक्त ने बताया कि एसडीएम, तहसीलदार एवं नायब तहसीलदार स्तर पर टास्क फोर्स एवं समितियां गठित की जा रही है। इन्हें पर्यटन सीजन में होटलों एवं रेस्टोरेंटों में सुरक्षा के दृष्टिगत मानक संचालन प्रक्रिया का पालन संभव हो सके। उन्होंने अधिकारियों से गहनता से विचार-विमर्श किया तथा आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक