गुरुकुल इंटरनेशनल सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्रांगण में ‘दशहरा उत्सव’ की धूम

Spread the love

गुरुकुल इंटरनेशनल सीनियर सेकेंडरी स्कूल सोलन में दिनांक 12 अक्टूबर को ‘दशहरा उत्सव’ हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर स्कूल प्रांगण में विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें विद्यालय के प्रबंधन समिति के सदस्य, छात्र, शिक्षक, और अभिभावक उपस्थित रहे।

कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलन और सरस्वती वंदना के साथ हुआ। तत्पश्चात छात्रों ने रामायण के विभिन्न प्रसंगों पर आधारित नाट्य प्रस्तुतियाँ दीं, जिन्होंने दर्शकों का मन मोह लिया। नाटक मंचन के साथ बुराई पर अच्छाई की जीत का संदेश प्रसारित हुआ, जिससे विद्यार्थियों ने सत्य और धर्म के महत्व को समझा।

विद्यालय की प्रधानाचार्या डॉक्टर लखविंदर कौर अरोड़ा ने अपने संबोधन में दशहरा के महत्व पर प्रकाश डाला और बच्चों को भगवान राम के आदर्शों पर चलने की प्रेरणा दी। अभिभावकों ने भी इस आयोजन की सराहना की और बच्चों के उत्साह की प्रशंसा की।

दशहरा उत्सव के अवसर पर समाज को प्लास्टिक के उपयोग को कम करने का संदेश एक नृत्य प्रदर्शन के माध्यम से दिया गया।

कार्यक्रम का समापन रावण दहन के साथ हुआ। इस प्रकार, दशहरा उत्सव विद्यालय में एकता, अनुशासन और संस्कारों की भावना को मजबूत करने का एक उत्कृष्ट अवसर बना।
इस उपलक्ष पर सभी को प्रसाद बाँटा गया।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक