कंगना रनौत की फिल्म Emergency को बड़ी शर्तों के साथ मिली मंजूरी

Spread the love

एक्ट्रेस और बीजेपी विधायक कंगना रनौत अपनी आने वाली फिल्म इमरजेंसी की रिलीज को लेकर काफी चिंतित हैं। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 6 सितंबर को दस्तक देने वाली थी, पर फिल्म को सेंसर बोर्ड से पास नहीं किया गया था। अब फिल्म को 3 बड़ी शर्तों के साथ मंजूरी मिल गई है।

सेंसर बोर्ड के अनुसार फिल्म तब ही रिलीज होगी, जब इसके 3 सीन्स को हटाया जाएगा। इसके लिए मेकर्स की तरफ से कोई जवाब नहीं आया है। फिलहाल कंगना खुशी मना रही हैं कि उनकी फिल्म को पास कर दिया गया है।फिल्म इमरजेंसी को सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (CBFC) ने 3 कट और कुल 10 बदलाव के साथ ‘UA’ सर्टिफिकेट देने का निर्णय किया है। यही नहीं सेंसर बोर्ड की मांग के बाद अब मेकर्स को इन दोनों ही विवादित बयानों पर सोर्स बताने होंगे। वहीं, संडे एक्सप्रेस के अनुसार, इसमें वो तीन काटे गए हैं जो CBFC को आपत्तिजनक लगे थे।

इसमें अमेरिकी राष्ट्रपति रिचर्ड निक्सन के भारतीय महिलाओं के लिए बोले गए अपमानजनक शब्द शामिल हैं साथ ही विंस्टन चर्चिल के भारतीयों के लिए कहा गया ‘खरगोशों की तरह प्रजनन’ शब्द हैं। जब इन सभी में बदलाव किया जाएगा। उसके बाद ही फिल्म रिलीज हो पाएगी। कहा जा रहा है कि फिल्म की रिलीज के लिए फैंस को ज्यादा नहीं थोड़ा इंतजार करना पडे़गा।

सेंसर बोर्ड ने सुझाव दिया कि मेकर्स फिल्म में उस सीन को डिलीट या रिप्लेस करें जिसमें पाकिस्तानी सैनिक बांग्लादेशी रिफ्यूजी पर हमला करते हैं, खासकर वो सीन जहां एक सैनिक एक नवजात बच्चे और तीन महिलाओं के सिर को धड़ से अलग कर देता है।

बता दें, फिल्म ‘इमरजेंसी’ की कहानी इंदिरा गांधी पर आधारित हैं जो उन्होंने सत्ता में रहकर पूरे भारत देश में 1975 से लेकर 1977 तक इमरजेंसी घोषित की थी उसकी पूरी असलियत दिखाई जाएगी।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक