डॉ. सैजल ने धर्मपुर-आंजी थड़ी सड़क का किया शिलान्यास

Spread the love

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा आयुष मन्त्री डॉ. राजीव सैजल ने आज कसौली उपमण्डल के धर्मपुर में सम्पर्क मार्ग धर्मपुर-आंजी थड़ी का शिलान्यास किया। डॉ. सैजल ने गांव आंजी में जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि 5 करोड़ 9 लाख 76 हजार रुपये की अनुमानित लागत से बनने वाले सम्पर्क मार्ग से गांव रडो पैन्द, आंजी, बशौरी और थड़ी के लगभग 2 हजार लोग लाभान्वित होंगे।
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार कसौली उपमण्डल में हर प्रकार की मूलभूत सुविधा प्रदान करने के लिए प्रयासरत है। प्रदेश में महिला सशक्तिकरण एवं पर्यावरण संरक्षण के उद्देश्य से हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना आरम्भ की गई है। इस योजना के तहत पात्र लाभार्थियों को निःशुल्क गैस कुनेक्शन के साथ तीन रिफिल भी प्रदान किए जा रहे है।

डॉ. सैजल ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा स्वास्थ्य के क्षेत्र में ज़रूरतमंद लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध करवाने की दिशा में हिमकेयर योजना कारगर सिद्ध हुई है। महत्वाकांक्षी हिमकेयर योजना के तहत जिला में लगभग 22 हजार पंजीकृत रोगियों को 12 करोड़ रुपए से अधिक का लाभ दिया जा चुका है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा अब हिमकेयर योजना का पंजीकरण पूरे वर्ष किया जा रहा है। इसके अतिरिक्त हिमकेयर कार्ड की वैधता तीन वर्ष की गई है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा सामाजिक सुरक्षा पेंशन में अधिक से अधिक लोग लाभान्वित हो सके इसके लिए सभी वर्गों के लिए आयु सीमा 60 वर्ष की गई है। उन्होंने उपस्थित अभिभावकों से आहवान किया कि वे बच्चों को भारतीय संस्कृति के बारे में आवश्यक ज्ञान दें। उन्होंने युवाओं को नशे से दूर रहने और खेलों में अपनी रूची बढ़ाने के लिए प्रेरित भी किया।

स्वास्थ्य मंत्री ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को सम्पर्क मार्ग धर्मपुर-आंजी थड़ी समयावधि में पूर्ण करने के निर्देश दिए।
डॉ. सैजल ने विकास खण्ड धर्मपुर की ग्राम पंचायत कोटला के कादों गांव में 10 लाख रुपये की अनुमानित लागत से सामुदायिक भवन का शिलान्यास भी किया। उन्होंने स्थानीय लोगों को अक्षय तृतीय, भगवान परशुराम जयंती तथा ब्रिजेशवर देवता की जयंती की शुभकामनाएं भी दी। इस अवसर पर ग्राम विकास समिति आंजी के मोहन कौशल और सदस्यों ने मुख्यातिथि का स्वागत किया।
 इस मौके पर डॉ. सैजल ने लोगों की समस्याएं भी सुनी तथा अधिकतर का मौके पर निपटारा किया।  

  

 भाजपा मण्डलाध्यक्ष कसौली कपूर सिंह वर्मा, एपीएमसी अध्यक्ष संजीव कश्यप, अध्यक्ष जिला सहकारी संघ सोलन सुंदरम ठाकुर, बीडीसी कसौली उपाध्यक्ष मदन मोहन मेहता, जिला परिषद सदस्य दर्पणा ठाकुर, जिला अनुसूचित जाति मोर्चा के उपाध्यक्ष कृपाल सिंह, प्रधान ग्राम पंचायत कोटला अनिता शर्मा, उप प्रधान लीला दत्त, गुलहाड़ी पंचायत के उप प्रधान दिनेश गोवर्धन, ग्राम विकास समिति आंजी के प्रधान मोहन कौशल, नेक राम, ओम प्रकाश, कल्पना ठाकुर, पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधि, भाजपा तथा भाजायुमो के विभिन्न पदाधिकारी, लोक निर्माण विभाग कसौली के अधिशाषी अभियंता एम.एल. शर्मा इस अवसर पर उपस्थित रहे।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक